22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोन नदी उफान पर, तिलौथू में घुसा बाढ़ का पानी

रिहंद जलाशय से पानी छोड़े जाने के बाद सोन नदी के जलस्तर में तेजी से हुई वृद्धि के कारण तिलौथू व सरैया गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. इससे 100 से ज्यादा घर बाढ़ की चपेट में आ गये हैं.

तिलौथू. रिहंद जलाशय से पानी छोड़े जाने के बाद सोन नदी के जलस्तर में तेजी से हुई वृद्धि के कारण तिलौथू व सरैया गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. इससे 100 से ज्यादा घर बाढ़ की चपेट में आ गये हैं. तिलौथू के वार्ड नंबर पांच में कई घरों को बाढ़ ने अपनी चपेट में ले लिया है. सोन का जलस्तर रविवार की रात 11 बजे से बढ़ना शुरू हुआ था. बाढ़ पीड़ित उर्मिला देवी, मंजीत कुमार, संजय सिंह ने बताया कि रविवार की रात दो बजे तक तिलौथू गांव में पानी प्रवेश कर गया था. वार्ड पांच में डूबे हुए घरों के लोगों ने दूसरी जगह या फिर गांव में ही अपने संबंधियों के यहां जाकर शरण ली है. पानी अब भी लोगों के घरों में जमा है. सोन नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. तिलौथू के उत्तरपट्टी, जरहां, मीरासराय और इंद्रपुरी के सोन तटीय इलाकों में किसानों द्वारा लगायी गयी फसलें भी पूरी तरह डूब चुकी हैं. लोगों को बाढ़ की भयावहता का खतरा सता रहा है. कई जगहों पर ऐसी स्थिति बनी हुई है कि अगर थोड़ा सी और जलस्तर में वृद्धि होती है, तो तिलौथू गांव का अधिकांश हिस्सा डूब जायेगा. सरैया के भी सोन तटीय क्षेत्र में पूरा पानी भर जायेगा. तिलौथू के खंसारी, फारूखगंज इलाके भी पूरी तरह से जलमग्न हो गये हैं. इस संबंध में सीओ हर्ष हरि ने बताया कि तिलौथू पूर्वी का वार्ड नंबर पांच व सरैया के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण बीडीओ विनीता कुमारी की उपस्थिति में किया गया. अभी स्थिति सामान्य है. लोग भी सुरक्षित हैं. इसके बावजूद प्रशासन द्वारा विशेष निगरानी रखी जा रही है. लोगों को अलर्ट किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें