22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रहमतुल्ला अलैह का 449वां सालाना उर्स मना

शहर के दरगाह दरवाजा स्थित सैयद शाह बुढ़न दीवान उर्फ छोटे व बड़े दीवान रहमतुल्ला अलैह का 449वां सालाना उर्स हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. दो दिवसीय सालाना उर्स रविवार की देर शाम लंगरखानी व फातिहाखानी के साथ संपन्न हो गया.

सासाराम ऑफिस. शहर के दरगाह दरवाजा स्थित सैयद शाह बुढ़न दीवान उर्फ छोटे व बड़े दीवान रहमतुल्ला अलैह का 449वां सालाना उर्स हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. दो दिवसीय सालाना उर्स रविवार की देर शाम लंगरखानी व फातिहाखानी के साथ संपन्न हो गया. उर्स के दौरान अकीदतमंदों ने छोटे व बड़े दीवान रहमतुल्ला अलैह के मजार पाक पर गुलपोशी व चादरपोशी की. साथ ही लंगर भी बांटा गया. दिल्ली से आये सज्जादानशीन सय्यद शाह शब्बीर अहमद फिरदौसी ने बताया कि दोनों दीवान का उर्स कदीमी कई साल से सिलसिला चला आ रहा है. सिलसिलेवार तरीके से इस साल भी 449वां उर्स पाक बड़े ही शान व शौकत के साथ मनाया गया. अकीदतमंदों ने दरगाह पर अकीदत के फूल व चादर पेश कर अमन-चैन व खुशहाली की दुआएं मांगीं. गौरतलब है कि सज्जादानशीन के घर आने का यह खानदानी सिलसिला है, जो सैकड़ों वर्षों से चला आ रहा है. उनके तमाम खानदान के लोग दिल्ली में रहते हैं और यह कदीमी उर्फ मनाने के लिए सासाराम आते हैं, जो उनके बाबा व अजदाद के जमाने से चला रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें