21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर-हर महादेव से गूंजते रहे शिवालय

सावन की तीसरी सोमवारी पर शिव मंदिरों में शिव भक्तों की उमड़ी भीड़

सावन की तीसरी सोमवारी पर शिव मंदिरों में शिव भक्तों की उमड़ी भीड़

नवादा सदर. सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर हर जगह मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. जहां एक तरफ लोग भक्ति भावना में लीन होकर भगवान भोलेनाथ के मंदिरों में पूजा-अर्चना कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ हर-हर महादेव शिवालयों में गूंज रहे हैं. सोमवारी को लेकर ऐतिहासिक मंदिर गया नवादा रोड स्थित बेहद ही पौराणिक एवं धार्मिक स्थल बाबा शोभनाथ के मंदिर में भक्तों की सैलाब उमड़ पड़ा. लोग अहले सुबह में स्नान कर हाथों में जल, दूध, बेलपत्र, पुष्प लेकर शोभ नाथ मंदिर में जाकर भोलेनाथ पर जलाभिषेक किये. पूरा मंदिर हर-हर महादेव से चारों तरफ गूंजता रहा. इधर, सोमवारी को लेकर गोवर्धन मंदिर में सुबह से ही सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया. सावन की सोमवारी को देखते हुए मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया. मंदिर में शाम को विशेष रूप से भगवान भोलेनाथ का शृंगार किया जाता है. इसको लेकर सैकड़ों श्रद्धालु पहुंचकर यहां के महादेव दर्शन किये. गेंदा और बेली के फूल से मंदिरों को सजाया गया है. गोवर्धन मंदिर में भव्य महादेव का शृंगार कर पूजा की गयी. इसके लिए पट खुलने से एक घंटा पहले श्रद्धालु खड़े होकर इंतजार कर रहे थे. हर-हर महादेव के जयघोष से शिवालय गूंज उठे. सोमवारी पर जानकारी देते हुए गोवर्धन मंदिर के पुजारी विजय पांडे ने बताया कि सावन में भगवान शिव की कृपा श्रद्धालुओं पर बरस रही है. शहर के कई मंदिरों में शृंगार किया गया शहर के स्टेशन रोड शिव मंदिर, पातालपुरी शिव मंदिर, न्यू एरिया शिव मंदिर, प्रसाद बिगहा शिव मंदिर, जीआरपी शिव मंदिर, आरपीएफ शिव मंदिर, साहब कोठी शिव मंदिर, अयोध्या धाम शिव मंदिर आदि मंदिरों में अच्छी भीड़ शिव भक्तों की लगी रही.

डाक विभाग ने बांटा गंगा जल

डाक विभाग की ओर से गंगाजल का वितरण किया गया. डाक विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस पावन अवसर पर डाकघर गंगाजल उपलब्ध करा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें