27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर चमकेगा महापुरुषों की प्रतिमा व स्थल

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को समारोहपूर्वक मनाने को लेकर सोमवार को संग्राहालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई.

मुंगेर. 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को समारोहपूर्वक मनाने को लेकर सोमवार को संग्राहालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें उन्होंने सुबह सरकारी विद्यालयों के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकालने का निर्देश दिया. जबकि शहर के सभी चौक-चैराहों पर स्थापित महापुरूषों की प्रतिमाओं तथा उनके स्थलों की जर्जरता को दूर कर उसके रंग-रोगन और सजावट का निर्देश दिया. मुख्य कार्यक्रम स्थल पोलो मैदान की सफाई व्यवस्था के साथ ही पेयजल की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया. जहां स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस उपलब्घ कराने का निर्देश दिया गया. डीएम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर रेडक्रास सोसायटी द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा. उन्होंने आम लोगों से अपील किया जरूरमंदों की जान बचाने के लिए रक्तदान करें.

सात अगस्त से होगा पूर्वाभ्यास

स्वतंत्रता दिवस को लेकर सात अगस्त से सभी कैडेटों द्वारा पूर्वाभ्यास प्रारंभ किया जायेगा. जो 13 अगस्त को अंतिम पूर्वाभ्यास करेंगे. बिहार सैन्य पुलिस-9 के एक प्लाटून, जिला आरक्षी बल के तीन प्लाटून, गृह रक्षा वाहिनी के एक प्लाटून, जिला आरक्षी महिला बल की एक प्लाटून, एनसीसी सीनियर, बिहार बटालियन एनसीसी के दो प्लाटून, बीआरएम काॅलेज की महिला बटालियन की एक प्लाटून परेड में भाग लेंगे. इसके अलावे नोट्रेडैम के बच्चों द्वारा बैंड की प्रस्तुति की जायेगी. जबकि बैद्यनाथ बालिका उच्च विद्यालय की बच्चियों द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया जायेगा. परेड कमांडर के रूप में प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक रहेंगे. बैठक में महादलित टोलों में भी झंडोत्तोलन का निर्णय लिया गया. जबकि स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया जायेगा. साथ ही इस वर्ष मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में सर्वोच्च स्थान लाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया. बैठक में पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद, नगर आयुक्त निखिल धनराज, अपर समाहर्ता मनोज कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, एसडीपीओ सदर राजेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें