24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आस्था के जल से नहाए भूत भावन, हर हर महादेव की रही गूंज

सावन की तीसरी सोमवारी को भी श्रद्धालुओं में आस्था का जोश भरा रहा. शहर से लेकर गांव तक के शिव मंदिरों में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर भूत भावन भगवान शिव को अपनी आस्था व श्रद्धा निवेदित की.

समस्तीपुर. सावन की तीसरी सोमवारी को भी श्रद्धालुओं में आस्था का जोश भरा रहा. शहर से लेकर गांव तक के शिव मंदिरों में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर भूत भावन भगवान शिव को अपनी आस्था व श्रद्धा निवेदित की. दर्शन पूजन, जलाभिषेक, रुद्राभिषेक व जयघोष से माहौल भक्तिमय हो गया था. भोर से लेकर दोपहर तक जलाभिषेक के लिए लंबी पंक्तियां लगी रही. भक्ति उत्सव व उल्लास के बीच श्रद्धालुओं ने जल व दूध से भगवान शिव को अभिषेक किया. मंदिर कैंपस हर हर महादेव का जयघोष गूंज रहा था. शहर के थानेश्वर स्थान महादेव मंदिर में अहले सुबह चार बजे ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था. पुलिस प्रशासन की ओर से मंदिर परिसर व आसपास श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा का पूरा बंदोबस्त किया गया था. जलाभिषेक के लिए मंदिर में महिला व पुरुष श्रद्धालुओं की अलग- अलग कतार लगाई गई थी. अलग- अलग निकास और प्रवेश द्वारा बनाए गए थे. पुलिस कर्मी कतार में खड़े श्रद्धालुओं को क्रमबद्ध तरीके से दर्शन व पूजन करा रहे थे. जयघोष के बीच श्रद्धालुओं ने दर्शन व पूजन किया. देर शाम तक जलाभिषेक का सिलसिला जारी रहा. इसके बाद शिवलिंग पर शृंगार पूजा और आरती की गई. श्रद्धालुओं में काफी उत्साह नजर आ रहा था. मंदिर परिसर में जगह- जगह पूजन सामग्री की दुकानें सजी थी. गंगाजल समिति की ओर से श्रद्धालुओं को जलाभिषेक के लिए गंगाजल वितरण किया गया. इधर, जगह जगह घरों में भी शिवलिंग के पार्थिव पूजन और रुद्राभिषेक अनुष्ठान आदि का आयोजन किया गया.

एसडीओ ने दिये निर्देश

हसनपुर : बीडीओ कार्यालय कक्ष में एसडीओ आकाश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में संपूर्णता अभियान अंतर्गत नीति आयोग सूचकांक की समीक्षा बैठक की गयी. इसमें विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को 30 सितंबर तक संपूर्णता अभियान का शत-प्रतिशत छह इंडिकेटर के लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया गया. मौके पर बीडीओ मनोज कुमार, बीपीआरओ नूतन कुमारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार, पिरामल स्वास्थ्य के प्रोग्राम लीडर अंजय कुमार, सीडीपीओ अमर ज्योति, स्वास्थ्य प्रबंधक चंदन सिंह, जीविका के प्रदीप कुमार, बीएओ इंद्रमोहन झा, ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर राजन कुमार, महिला पर्यवेक्षिका रंजीता कुमारी, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी शीतल कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें