26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिनोद बाबू की प्रतिमा का अनावरण नहीं होने पर राजभवन ने पूछा सवाल

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय प्रशासन से राजभवन ने पूछा है कि विवि परिसर में अब तक बिनोद बिहारी महतो की प्रतिमा का अनावरण क्यों नहीं हुआ है. राजभवन ने विवि प्रशासन को इस संबंध में शो-कॉज किया है.

धनबाद.

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय प्रशासन से राजभवन ने पूछा है कि विवि परिसर में अब तक बिनोद बिहारी महतो की प्रतिमा का अनावरण क्यों नहीं हुआ है. राजभवन ने विवि प्रशासन को इस संबंध में गोमिया विधायक लंबोदर महतो की शिकायत पर शो-कॉज किया है. बता दें कि पिछले एक वर्ष से अधिक समय से विवि परिसर में बिनोद बाबू की प्रतिमा स्थल का निर्माण अधूरा पड़ा है. प्रतिमा स्थल पर अब तक प्रतिमा के ऊपर छतरी का निर्माण नहीं हुआ है. राजभवन ने इस पर रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि विवि ने प्रतिमा व प्रतिमा स्थल के निर्माण के लिए 9.30 लाख रुपये का फंड आवंटित किया गया था. पूर्व कुलपति प्रो शुकदेव भोइ के कार्यकाल में टेंडर के बाद ठेकेदार को काम आवंटित किया गया था. ठेकेदार ने प्रतिमा स्थापित कर प्रतिमा स्थल पर चबूतरा का निर्माण कर पहले चरण में किये कार्य के लिए पांच लाख रुपये भुगतान के लिए बिल दिया था. इसी बीच राजभवन ने प्रो शुकदेव भोइ को कुलपति पद से हटा दिया और ठेकेदार का बिल फंस गया. अब तक उसे भुगतान नहीं हुआ है. वहीं इस मामले में राजभवन को विवि प्रशासन बताया है कि ठेकेदार ने अब तक प्रतिमा स्थल विवि प्रशासन को हैंडओवर नहीं किया है. इसलिए अभी तक प्रतिमा का अनावरण नहीं हो पाया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें