22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RANCHI : पहाड़ी मंदिर पहुंचे करीब 40 हजार शिवभक्त

सावन की तीसरी सोमवारी पर शिवालयाें में श्रद्धालुओं की लगी रही. सभी ने सुख, शांति और समृद्धि की कामना की. तीसरी सोमवारी को भीड़ कम होने के कारण श्रद्धालुओं को जलाभिषेक में परेशानी नहीं हुई.

रांची. सावन की तीसरी सोमवारी पर शिवालयाें में श्रद्धालुओं की लगी रही. सभी ने सुख, शांति और समृद्धि की कामना की. तीसरी सोमवारी को भीड़ कम होने के कारण श्रद्धालुओं को जलाभिषेक में परेशानी नहीं हुई. 40 हजार से अधिक भक्तों ने जलाभिषेक किया. पहाड़ी मंदिर में सुबह आठ बजे के बाद से ही भीड़ कम होने लगी थी. श्रद्धालुओं ने अरघा सिस्टम से बाबा का जलाभिषेक किया. इससे पहले रविवार रात एक बजे के बाद से ही भक्त पहाड़ी मंदिर जलाभिषेक के लिए पहुंचने लगे थे. सोमवार को तड़के तीन बजे सरकारी पूजा हुई. इसमें उपायुक्त राहुल सिन्हा, रजनीश कुमार, पहाड़ी विकास समिति के अध्यक्ष एनएन पांडेय, राकेश सिन्हा, राजेश साहू और बादल सिंह आदि शामिल हुए. सरकारी पूजा के बाद अरघा लगा कर सभी भक्तों के लिए पट खोल दिया गया. इधर, अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार भी सपरिवार पहाड़ी बाबा का जलाभिषेक करने पहुंचे. विधायक सीपी सिंह ने भी जलाभिषेक किया. धुर्वा से नवयुवक संघ के सदस्यों ने पैदल यात्रा निकाली. इन्होंने 11,151 बेलपत्र की माला पहाड़ी बाबा पर चढ़ायी गयी.

इन्होंने किया सहयोग

भक्तों की सेवा में वित्त प्रभारी राजेश साहू, हेम सिंह, राजेंद्र सिंह, तड़ित राय, अजय सिंह, अंकित, संजना शर्मा, अर्चना मिर्धा, उर्मिला चौधरी, राजकुमार तलेजा, दीपक नंदा जुटे रहे. वहीं मंदिर के पुजारी मनोज मिश्रा, पिंटू बाबा, मणिकांत पाठक और राधामोहन पाठक ने पूजा संपन्न करायी. शाम में बाबा का भव्य शृंगार किया गया. शृंगार आरती हुई. रात नौ बजे मंदिर का पट बंद कर दिया गया.इस अवसर पर भक्तों के बीच खीर, खिचड़ी आदि का वितरण किया गया. काफी संख्या में भक्तों ने लड्डू प्रसाद की खरीदारी भी की. मंदिर के सचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि तीसरी सोमवारी को 40 हजार से अधिक भक्तों ने जलाभिषेक किया.

पहाड़ी बाबा की संध्या महाआरती में उमड़े श्रद्धालु

पहाड़ी मंदिर के मुख्य द्वार के पास विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने शाम पांच बजे पहाड़ी बाबा सहित अन्य देवी देवताओं की संध्या महाआरती की. बोल बम के नारों से पूरा पहाड़ी मंदिर परिसर गूंज उठा. आयोजन में नंद किशोर सिंह चंदेल, राजेश सिंह सन्नी, उज्जवल सिन्हा, रंजन यादव, संजय सिंह, सचिन कुमार, कुलदीप, विनय सिंह, लखन कुमार, अमन ठाकुर, काजल ठाकुर, बबीता सिंह, कृष्णा, रीना सिंह, संध्या देवी, सविता देवी, मंजुला, प्रियंका सिंह, रीता देवी, पूनम कुमारी, दीपमाला वर्मा, पूजा सिंह, आशुतोष द्विवेदी, श्याम सिंह, सिद्धार्थ का योगदान रहा.

लगाया शिविर

इस अवसर पर राष्ट्रीय सनातन युवा मंच ने पहाड़ी मंदिर के समीप सेवा शिविर लगाया. इसमें भाजपा नेता रमेश सिंह, करण कर्मकार, पंकज वर्मा, निशांत पांडे, जितेंद्र यादव, रानी, मुस्कान, शुम्मी वर्मा का योगदान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें