23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi Women”s College : स्तनपान लाभदायक, छात्राएं करें जागरूक : डॉ सुप्रिया

रांची वीमेंस कॉलेज में विश्व स्तनपान सप्ताह के तहत सोमवार को गृह विज्ञान विभाग एवं सीएनडी के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

रांची. रांची वीमेंस कॉलेज में विश्व स्तनपान सप्ताह के तहत सोमवार को गृह विज्ञान विभाग एवं सीएनडी के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्या डॉ सुप्रिया ने कहा कि इस सप्ताह का मुख्य लक्ष्य स्तनपान के महत्व को उजागर करना है. स्तनपान को प्रोत्साहित करना और बढ़ावा देना है. विश्व भर में शिशुओं और माताओं के स्वास्थ्य में सुधार लाना है. छात्राएं लोगों को जागरूक करें कि मां व शिशु के लिए स्तनपान लाभदायक है.

सभी के लिए स्तनपान समर्थन है थीम

प्राचार्या ने कहा कि इस वर्ष का थीम अंतर को कम करना : सभी के लिए स्तनपान समर्थन रखा गया है. कार्यक्रम को डॉ एकता राय, गीता देवी और चंपा तिग्गा ने भी स्तनपान के संबंध में छात्राओं का ज्ञानवर्द्धन कर सवालों का जवाब दिया. कई छात्राओं ने भी विचार रखे. संचालन गृह विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ रेणु कुमारी सहित डॉ मीनाक्षी अखौरी, डॉ अनुमति कुमारी, अर्पिता मिश्रा ने किया. इस अवसर पर छात्राओं द्वारा पोस्टर प्रदर्शनी भी लगायी गयी. प्राचार्या ने विजयी प्रतिभागी को पुरस्कृत भी किया. कार्यक्रम के आयोजन में जगत शांति मेमोरियल ट्रस्ट का भी सहयोग रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें