30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : दक्षिण बंगाल में बढ़ेगी बारिश, उत्तर में ऑरेंज अलर्ट जारी

Bengal Weather Forecast : मानसून अक्ष के प्रभाव से उत्तर और दक्षिण बंगाल में बारिश जारी रहेगी. पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान और पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है.

Bengal Weather Forecast : मानसून अक्ष के सक्रिय होने से बंगाल में फिर तबाही की आशंका है. मंगलवार से दक्षिण बंगाल में फिर बारिश (Rain) के बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश होने के आसार है. भारी बारिश के प्रभाव से उत्तर बंगाल के लोग भी अछूते नहीं हैं. पांच जिलों में भारी बारिश काे लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर और दक्षिण बंगाल में जारी रहेगी बारिश

मानसून अक्ष के प्रभाव से उत्तर और दक्षिण बंगाल में बारिश जारी रहेगी. पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान और पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है.बुधवार को झाड़ग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना में मध्यम बारिश की उम्मीद है. जिले के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. शनिवार और रविवार को दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश बढ़ सकती है.

Mamata Banerjee : जीवन बीमा व स्वास्थ्य बीमा से जीएसटी हटाने की मांग करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखा पत्र

कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तर बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी की गई है. मंगलवार को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी में भारी बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मालदह, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में मध्यम बारिश हो सकती है. बुधवार और गुरुवार को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में भारी बारिश का अनुमान है. शेष तीन जिलों में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बंगाल के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है.

Mamata Banerjee : बांग्लादेश के हालात पर ममता बनर्जी की अपील, आपत्तिजनक पोस्ट व बयानबाजी ना करें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें