30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Alert: UP में 7 दिनों तक बारिश का अलर्ट, 30 से ज्यादा जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवा की चेतावनी

Rain Alert: मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में इस पूरे सप्ताह जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 8 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर बारिश की संभावना बन रही है.

Rain Alert UP: उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार (Kal Ka Mausam) को भी जोरदार बारिश की संभावना है. यूपी में भी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार 7 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में लगभग सभी हिस्सों में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ही बिजली कड़कने के साथ-साथ तेज हवा भी चल सकती है.

11 अगस्त तक जारी रह सकता है बारिश का दौर
मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश (UP Weather) के कई इलाकों में इस पूरे सप्ताह जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 8 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर बारिश की संभावना बन रही है. 9 अगस्त को भी कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं तेज हवा भी चलने का अनुमान है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 10 और 11 अगस्त के लिए यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

आज कहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने यूपी में बारिश को लेकर कहा है कि मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 7 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बुधवार (UP Weather 7 August) को बहुत भारी बारिश हो सकती है.

ाााा
Rain alert: up में 7 दिनों तक बारिश का अलर्ट, 30 से ज्यादा जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवा की चेतावनी 2

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी में मौसम को लेकर भविष्यवाणी की है कि बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी यूपी के अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही बौछार पड़ने की भी संभावना है.

Also Read: NCERT की पाठ्य पुस्तकों से संविधान की प्रस्तावना को हटाने के आरोप आधारहीन, बोले धर्मेंद्र प्रधान- इन चीजों को दे रहा एनसीईआरटी महत्व

बांग्लादेश में हिंदू खतरे में? मंदिर क्षतिग्रस्त, जानें कितनी है आबादी, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें