30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दल्लेगांव पंचायत के कई गांवों मेची नदी से हो रहा कटाव, ग्रामीण भयभीत

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत दल्लेगांव पंचायत के मेची नदी के कटाव से ग्रामीण परेशान है. दल्लेगांव पंचायत के बैगनबाड़ी, भवानीगंज, तेलीभीट्टा सहित आदि गांवों की खेती की जमीन मेची नदी के कटाव की कगार पर है.

ठाकुरगंज. प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत दल्लेगांव पंचायत के मेची नदी के कटाव से ग्रामीण परेशान है. दल्लेगांव पंचायत के बैगनबाड़ी, भवानीगंज, तेलीभीट्टा सहित आदि गांवों की खेती की जमीन मेची नदी के कटाव की कगार पर है. हालत यह है कि जमीन पर खड़े धान की फसल अब पूरी तरह बर्बाद हो रही है. वहीं स्थानीय ग्रामीण डॉ मोहम्मद लाल सहित आदि ने बताया कि पानी बढ़ने से पाटामारी बॉर्डर,पूरब टोला में कटाव भारी तेजी से हो रहा समय रहते हुए प्रशासन ने अगर इस पर ध्यान नहीं दिया तो पूरा गांव नदी में विलीन हो जाएगा. यहां लोग नारकीय जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

यहां के लोगों में डर भय का माहौल व्याप्त है. यहां के लोग आज भी नाव के सहारे सफर करने में मजबूर है नाव में सफर करते दौरान लोगों को अपनी जान हथेली पर लेकर चलना पड़ता है. दुकानदारों को दुकानों में माल लाने के लिए एक-एक दिन बर्बाद करना पड़ता है वही मुखिया प्रतिनिधि गुलाम हसनैन ने कहा कि नदी कटाव मामला को लेकर हम आपदा पदाधिकारी को लिखित आवेदन देंगे और तत्काल नदी कटाव रोकथाम के लिए बोरा पिचिंग करवाने का मांग की जायेगी.

क्या कहना अंचलाधिकारी का

अंचल अधिकारी सुचिता कुमारी ने बताया कि नदी से हो रहे कटाव की मुझे जानकारी मिली है. इसकी जानकारी नियंत्रण पदाधिकारी को दी गयी है. जल्द जांच कर बोरा पिंचिंग कर दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें