26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर समाहरणालय की गतिविधियां

भागलपुर समाहरणालय में मंगलवार को कई गतिविधियां हुई. इसमें सबसे महत्वपूर्ण चांदन डैम से चंपानाला में पानी भेजने का निर्णय हुआ. चंपानाला कभी नदी की शक्ल में था, जो अब नाला की तरह है. इसे पुनर्जीवित करने का प्रयास प्रशासनिक स्तर से चल रहा है.

चांदन डैम का पानी चंपानाला में भेजने का प्रयास करें : डीएम

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी के समक्ष मंगलवार को चांदन डैम ब्रेक एनालिसिस का इंजीनियरिंग एक्टिव प्लान का पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुतीकरण दिया गया. प्रस्तुतीकरण के बाद डीएम ने सिंचाई सृजन के मुख्य अभियंता को निर्देश दिया कि चांदन डैम का पानी चंपानाला में भेजने का प्रयास करें. इस मार्ग में लघु जल संसाधन विभाग से संपर्क कर चेक डैम बनाने का प्रस्ताव दें. इस मौके पर राज्य बांध सुरक्षा संगठन पटना के निदेशक, सिंचाई प्रमंडल बौंसी व बांका के कार्यपालक अभियंता और आपदा प्रबंधन शाखा के अपर समाहर्ता उपस्थित थे.

सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए 31 तक आवेदन

भागलपुर. सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार की शुरुआत की गयी है. 31 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है. आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया जायेगा. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करनेवाली संस्था को 51 लख रुपये और उत्कृष्ट कार्य करनेवाले व्यक्ति को पांच लाख रुपये प्रदान कर सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार से 23 जनवरी, 2025 को नवाजा जायेगा. इसके लिए 31 अगस्त, 2024 तक वेबसाइट http://awards.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है. सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार की शुरुआत इसी वर्ष से की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें