30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मां तुतला भवानी जलप्रपात में अचानक हुई वृद्धि, प्रवेश पर रोक

मां तुतला भवानी के जलप्रपात में मंगलवार को अचानक हुई जलस्तर में वृद्धि को लेकर वन विभाग ने श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी है.

तिलौथू. मां तुतला भवानी के जलप्रपात में मंगलवार को अचानक हुई जलस्तर में वृद्धि को लेकर वन विभाग ने श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी है. इसकी जानकारी वन परिसर पदाधिकारी अमित कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार की दोपहर में अचानक मां तुतला भवानी के जलप्रपात में काफी वृद्धि हो गयी. इससे मंदिर परिसर व जलकुंड में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. इसे देखते हुए श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी है. मंदिर जाने वाले मुख्य द्वार को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, ताकि किसी तरह से जान-माल की क्षति न हो. पिछले एक महीना पूर्व मां तुतला भवानी के जलप्रपात में आयी अचानक वृद्धि के कारण आधा दर्जन से अधिक लोग जलप्रपात की बाढ़ में फंस गये थे. इस दौरान वन विभाग की टीम ने तत्परता दिखाते हुए रेस्क्यू किया था. वन परिषद पदाधिकारी का कहना है कि मौसम को देखते हुए पहाड़, जंगलों में काफी सतर्कता बरती जा रही है, क्योंकि ज्यादा बारिश होने के बाद पहाड़ी नदियां उफान पर होती हैं. उसी क्रम में मंगलवार को मां तुतला भवानी का जलप्रपात भी रौद्र रूप में दिखा. इसे लेकर मंदिर में लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह अभी रोक लगायी गयी है. जैसे ही जलप्रपात के जलस्तर में कमी आयेगी, वैसे ही श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के द्वार को खोल दिया जायेगा. बरसात के मौसम में किसी प्रकार की चूक न हो, इसे लेकर वन विभाग काफी तत्पर है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें