24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajkumar Rao को एक्टर कृष राव ने कहा कि उस घटना को सुन मैंने समझा कि उन्हें अभिनय का इंस्टिट्यूट क्यों कहते हैं.. 

rajkumar rao के साथ काम कर चुके कृष राव बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ज्यादा नहीं बल्कि अच्छा काम करने में यकीन रखते हैं.

rajkumar rao के साथ वेब सीरीज गन्स एंड गुलाब में स्क्रीन कर चुके चाइल्ड एक्टर कृष राव, इनदिनों वह सोनी लिव के शो पहला प्यार लेश देन 1 परसेंट चांस में मुरली शर्मा की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं.इस शो में प्यार की बातें करने वाले कृष राव निजी जिंदगी में फिलहाल प्यार से दूर रहना चाहते हैं.उर्मिला कोरी से हुई बातचीत 


इस शो का चेहरा आप हैं , यह पहलू आपके लिए कितना खास है ?
बहुत खास है.मुझे लगता है कि इससे यह शो दिल के करीब और हो जाता है.मैं इसके साथ जुड़ने को बहुत इंजॉय कर रहा हूं. मैंने शो के रनर रितेश और निर्देशक स्वप्निल सर के साथ वर्कशॉप किया.कई बार स्क्रिप्ट की रीडिंग की ताकि किरदार को ज्यादा से ज्यादा समझ सकूं. यह ऐसा किरदार नहीं है,जो सिर्फ कॉमेडी कर रहा है या इमोशनल है. इसमें रैंबो की तरह सातों कलर है मतलब हर इमोशन मौजूद है,तो परफॉरमेंस में भी यह बात लानी थी.


 कहानी पटना पर आधारित है तो क्या उस अनुसार भाषा पर काम करना पड़ा?
शो में मेरा जो किरदार है. वह मूल रूप से रतलाम से है और उसके पिता की शिफ्टिंग हाल ही में पटना में हुई है. पटना में किस तरह से वो अपने पहले प्यार नंदिनी सिंहा से मिलता है. मेरी भाषा में पटना के नहीं बल्कि रतलाम की झलक दिखाने को मिलेगी,लेकिन झलक भर होगी.वैसे इस सीरीज में मेरी यह परेशानी दिखाई जाएगी कि मुझे अंग्रेजी थोड़ी कम आती ह, क्योंकि रतलाम में मेरा किरदार हिंदी मीडियम में पढाई करता है, जबकि पटना के जिस स्कूल में मेरा दाखिला हुआ है वहां के सभी बच्चे ज्यादा अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं.

आपका यह शो रोमांटिक है, निजी जिंदगी में आप रोमांटिक फ़िल्में एन्जॉय करते हैं?
मेरा मेरी रुचि एडवेंचर,थ्रिलर और साइंस फाई  फिल्मों में है. मैंने बहुत ही रोमांटिक फिल्में देखी है लेकिन हां मैंने शाहरुख खान की फिल्में देखी है.उनको  स्क्रीन परफॉर्म करते हुए देख मैं हमेशा चकित में पड़ जाता हूं.वो स्क्रीन पर एक जादू क्रिएट कर देते हैं.

कृष आप मुरली के किरदार से कितना रिलेट करते हैं क्योंकि आप भी टीनएज में है?
सच कहूं तो मैं हमेशा ही अपने से अलग किरदार प्रेजेंट करना चाहता हूं. गन्स  एंड गुलाब का नंदू का किरदार बहुत ही सिंपल और शर्मीले किस्म के लड़के का था. इस शो में मुरली के किरदार में एक हयूमर है. एक मासूमियत भी है. वह हर बातचीत का अलग अंदाज में जवाब देता है तो मैं अपने किरदारों और अपने बीच समानता नहीं तलाशता हूं. 

लव एट फर्स्ट साइट इस तरह की बातों में आप कितना यकीन करते हैं?
मैं अभी अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान रखना चाहता हूं. मेरा एक्टिंग करियर भी है,तो मैं उन चीजों पर अभी फोकस नहीं करता हूं. मुझे लगता है कि अभी मेरे सीखने और आगे बढ़ने की उम्र है. जब वह उम्र आएगी, तब उसका अनुभव करेंगे.

आप कौन सी क्लास में पढ़ते हैं ?
मैं 11वीं क्लास में हूं. इस शो की  शूटिंग की प्लानिंग जब  चल रही थी. उस वक्त मैं अपनी  दसवीं के एग्जाम दे रहा था. मॉक शूट के लिए मैं स्पेशली हरियाणा से आया था. वैसे शूटिंग ने मेरी पढ़ाई को कभी भी प्रभावित नहीं किया है. मैं हमेशा ही दोनों को अच्छे से बैलेंस करते आया हूं,इसलिए एक कभी दूसरे पर हावी नहीं हुआ.

आपका अभिनय में किस तरह से रुझान हुआ?
मैं बचपन से ही टीवी से बहुत अट्रैक्ट था और मैं एड फिल्मों को देखकर उनकी एक्टिंग करता था.उस समय की बात रही होगी,जब मैं 3 से 4 साल का रहा होऊंगा. जब मैं 10 साल का हुआ तो मेरी मां ने मुझसे पूछा कि क्या तुम्हें एक्टिंग में रुचि है. मेरा जवाब हां था जिसके बाद वह मुझे नेशनल स्कूल आफ ड्रामा के वर्कशॉप में ले गई. वहां मेरी ट्रेनिंग हुई.मेरे माता-पिता बहुत सपोर्टिव रहे हैं और उनकी वजह से ही अभिनय की जर्नी शुरू हो पायी है .

आपके माता-पिता क्या करते हैं?
मेरी मां हाउसवाइफ है और पापा इंजीनियर है. मेरे माता-पिता इस बात का पूरा ध्यान देते हैं कि मैं बहुत ही लिमिटेड प्रोजेक्ट करूं, जो मेरे एक्टिंग के लिए जरूरी हो. इसके साथ ही मैं अपनी पढ़ाई और जिंदगी को भी अच्छे से बैलेंस कर सकूं. वे हर प्रोजेक्ट को हां नहीं कहते हैं.

आप इतनी छोटी सी उम्र में इन चीजों को बैलेंस करना इंजॉय करते हैं?
बहुत ज्यादा, अभिनय हमेशा से ही मेरा जुनून रहा है तो उसके लिए मैं सब कुछ बैलेंस कर सकता हूं.

आप गन्स एंड गुलाब में राजकुमार राव के साथ नजर आए थे, उस अनुभव को किस तरह से परिभाषित करेंगे?
उनके साथ स्क्रीन शेयर करना मैं बहुत सम्मान की बात मानता हूं . मैं बताना चाहूंगा कि हर सीन के पहले वह मुझे डिस्कस करते थे कि हम उसको ऐसा कर सकते हैं, और ज्यादा ऑडियंस से जुड़ सकते हैं.उनके पास सीन को बेहतरीन बनाने के अपने इनपुट्स होते थे.वे हमेशा कहते कि स्टारडम और फेम के पीछे मत भागना हमेशा एक्टिंग के आर्ट को शिद्दत से महसूस करना. एफटीआईआई के दिनों में एक शार्ट फिल्म में वह रिक्शा चालक की भूमिका निभाने को मौका उन्हें मिला था.उसके लिए उन्होंने पूरे हफ्ते नंगे पैर चले थे और एक समय का खाना ही खाते थे ताकि रिक्शा चालक के दर्द को वह समझ सकें. इस घटना को जानने के बाद मैंने समझा कि उन्हें अभिनय का इंस्टिट्यूट क्यों कहते हैं 

आपकी आने वाली फिल्में?
अक्षय कुमार सर के साथ फिल्म शंकरा की है, जो अगले साल आएगी. इसके अलावा भी एक फिल्म की शूटिंग कर रहा हूँ 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें