26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News :नगर में 16 केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा आज से

Darbhanga News : नगर में 16 केंद्रों पर सात अगस्त से होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

Darbhanga News : नगर में 16 केंद्रों पर सात अगस्त से होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है. पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. परीक्षा 28 अगस्त तक एक पाली में 12 बजे से दोपहर दो बजे तक होगी. परीक्षा में 10118 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. परीक्षा के लिए रेंडमाइजेशन पद्धति से 1011 वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति हुई है. परीक्षार्थी को निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व तक केंद्र के मुख्य द्वार पर पहुंच जाना है. सुबह 11.30 बजे के बाद परीक्षार्थी को किसी भी परिस्थिति में केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा 07, 11, 18, 21, 25, 28 अगस्त को बिहार पुलिस में सिपाही संवर्ग (सामान्य, सशस्त्र) की परीक्षा ली जा रही है. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे, जैमर की व्यवस्था की गई है. परीक्षा की वीडियो ग्राफी एवं फोटोग्राफी भी करायी जायेगी. 07 से 28 अगस्त तक परीक्षा तिथि की सुबह 8.30 बजे से परीक्षा समाप्ति तक जिला नियंत्रण कक्ष संचालित रहेगा.

Darbhanga News : अभ्यर्थियों को गहन जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जायेगा

नगर निगम क्षेत्र के सभी संबंधित थाना अध्यक्ष से कहा गया है कि परीक्षा के दौरान स्टेशन, बस स्टैंड, होटल, रेस्ट हाउस आदि पर नजर रखें. अभ्यर्थियों को गहन जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जायेगा. परीक्षा कक्ष में मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाइ-फाइ गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्टवॉच, व्हाइटनर, इरेजर या ब्लड आदि ले जाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त सामान्य पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आदि को परीक्षा से संबंधित अफवाह फैलाने वालों एवं सोशल मीडिया पर नजर रखने को कहा गया है. इन केंद्रों पर होगी परीक्षा- एमएल एकेडमी, जिला स्कूल, आरएनएम, एचबी सोगरा हसन मेमोरियल गर्ल्स हाइस्कूल, सर्वोदय उच्च विद्यालय, राजेंद्र कन्या उच्च विद्यालय, एमएआरएम लालबाग, राज उच्च विद्यालय, शफी मुस्लिम उच्च विद्यालय, सीएम कॉलेज, सीएम साइंस कॉलेज, एमएलएसएम कॉलेज, मिल्लत कॉलेज, केएस कॉलेज, उमावि कबीरचक, एमकेपी विद्यापति हाइस्कूल एवं महारानी कल्याणी कॉलेज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें