29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फाइलेरिया उन्मूलन अभियान को सफल बनाने पर विमर्श

नगर निगम कार्यालय में मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति, वार्ड सदस्यों और पदाधिकारियों की एक संयुक्त हुई. इसमें आगामी 10 अगस्त से जिले में प्रारंभ हो रहे फाइलेरिया उन्मूलन अभियान को सफल बनाने पर विचार विमर्श किया.

समस्तीपुर : नगर निगम कार्यालय में मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति, वार्ड सदस्यों और पदाधिकारियों की एक संयुक्त हुई. इसमें आगामी 10 अगस्त से जिले में प्रारंभ हो रहे फाइलेरिया उन्मूलन अभियान को सफल बनाने पर विचार विमर्श किया. बैठक को संबोधित करते हुए नगर आयुक्त केडी प्रज्ज्वल ने बताया कि फाइलेरिया मुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए वार्ड सदस्य और पदाधिकारियों से अपील की. निगम प्रशासन की ओर से 10 अगस्त को निगम कार्यालय के सभी पदाधिकरियों, कर्मियों एवं सफाई मित्रों को दवा सेवन के लिए सर्वजन दवा सेवन अभियान चलाया जायेगा. इसके अलावे आगामी 10 से 24 अगस्त तक घर-घर जाकर लोगों को लोगों को दवा वितरण किया जायेगा. आगामी 25 से 27 अगस्त तक कैम्प के माध्यम से सर्वजन दवा का सेवन कराया जायगा. समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में कुल 1 लाख 5 हजार 600 सर्वेक्षित लोगों को सर्वजन दवा सेवन का लक्ष्य निर्धारित है. जिला मलेरिया पदाधिकारी ने फाइलेरिया से संबंधित विशेष जानकारी दी. पीरामल फॉउंडेशन के डिस्ट्रिक लिड के द्वारा फाइलेरिया से संबंधित लक्षण एवं दवा खाने के फायदे के बारे में बताया गया. सुरक्षित दवा, भरोसा स्वास्थ्य का नारा दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मेयर अनिता राम ने की.

जनप्रतिनिधियों को मिला फाइलेरियामुक्त पंचायत करने की जिम्मेदारी

मोहिउद्दीननगर : प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को एमडीए अभियान की सफलता को लेकर मुखिया के साथ उन्मुखीकरण कार्यशाला हुई. अध्यक्षता बीडीओ नवकंज कुमार ने की. उन्होंने कहा कि सामूहिक सहभागिता से ही फाइलेरिया का उन्मूलन होगा. पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से ही इस अभियान को समुदाय के अंतिम पायदान तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. स्वाभाविक रूप से समुदाय में इसके प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा. डब्लूएचओ के प्रतिनिधि अलख निरंजन सिंह ने फाइलेरिया रोग की गंभीरता की जानकारी देते हुए बचाव के तौर तरीके व फाइलेरिया की दवा सेवन करने की जानकारी दी. मुखिया भी अपनी पंचायत में सभी योग्य लाभार्थियों को दवा का सेवन करवाने व स्वस्थ और फाइलेरियामुक्त पंचायत बनाने का संकल्प लिया. इस मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक फजले रब, बीसीएम राहुल सत्यार्थी, मुखिया संजू कुमारी राय, अनीता देवी शशि कुमारी, सुरेंद्र राय, विपिन शर्मा, अनिल पासवान, रविंद्र सहनी, अमरनाथ राय, हिमांशु सिंह, प्रभात रंजन यादव मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें