22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के दिये आवश्यक निर्देश

उच्च माध्यमिक विद्यालय डढ़िया मुरियारो में मंगलवार को विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक हुई.

उजियारपुर : उच्च माध्यमिक विद्यालय डढ़िया मुरियारो में मंगलवार को विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता विधायक प्रतिनिधि राकेश कुमार पांडेय ने की. संचालन एचएम तेज नारायण महतो ने किया. इसमें कक्षा 9 से 12 तक नामित छात्रों के ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर इंट्री, विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत उपस्थिति एवं ठहराव, विशेष कक्षाओं का संचालन आदि पर व्यापक चर्चा की गयी. विद्यालय में संगीत शिक्षक का पदस्थापन हो जाने के कारण आवश्यक वाद्य यंत्रों के क्रय के लिए प्रस्ताव लिया गया. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आवश्यक वाद्य यंत्रों के लिए छात्र कोष से राशि की निकासी की जायेगी. साथ ही विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आवश्यक प्रयोग करने का निर्देश दिया गया. मौके पर समिति सदस्य राम प्रवेश चौरसिया, चंदेश्वर चौरसिया, राकेश कुमार, शिक्षक सुधाकर महतो, रंजन, विकास कुमार, मुकुंद मोहन, अर्चना भारती, नीतू कुमारी, जयश्री, अभिषेक कुमार, कीर्ति सिंह, जयंत दीक्षित, संध्या भारती, सुजीत कुमार, अर्जुन प्रसाद, अर्चना कुमारी आदि मौजूद थे.

बीडीओ ने प्रधानाध्यापकों को दिये निर्देश

कल्याणपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन में मंगलवार को फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करने की जवाबदेही शिक्षकों दी गयी है. इसको लेकर प्रखंड के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक की बैठक हुई. बीडीओ देवेंद्र कुमार ने फाइलेरिया रोग की रोकथाम के लिए बच्चों व उनके अभिभावकों को फाइलेरिया रोग के बचाव की जानकारी देने की जवाबदेही दी है. ताकि इस असाध्य बीमारी से बचाया जा सके.

मवि देवधा में लर्निंग फेस्टिवल का हुआ आयोजन

हसनपुर : शिक्षा विभाग व क्षमतालय फाउंडेशन के तत्वाधान में लर्निंग फेस्टिवल का आयोजन मध्य विद्यालय देवधा में किया गया. इसमें सीखने सिखाने का एक उत्सव हुआ. कार्यक्रम समापन के अवसर पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संगीता मिश्रा ने बच्चों द्वारा तैयार किये गये विज्ञान, ड्रामा, मीडिया, पेंटिंग, खतरों के खिलाड़ी, संगीत, साहित्य एवं संबंधित सात स्टूडियो का निरीक्षण किया. बच्चे विद्यालय के शिक्षकों के नेतृत्व में चंद्रयान, सरल सूक्ष्मदर्शी, श्वसन प्रक्रिया, घर्षण, जल चक्र, स्वच्छ जल तैयार करने आदि प्रोजेक्ट को गहनता से तैयार किया था. मेला में स्टॉल पर आये पदाधिकारी, प्रतिनिधि अभिभावकों शिक्षकों ने छात्रों की प्रस्तुति को काफी सराहा. बीईओ ने बताया कि सीखने की ललक कार्यक्रम से बच्चों का काफी विकास होगा. वैष्णवी, अंकित, प्रिंस आदि ने बेहतरीन प्रर्दशन किया. मौके पर बीईओ संगीता मिश्रा, एमडीएम प्रभारी लालबाबू दास, एचएम धर्मेश कुमार, मोहन सहनी, अशोक महतो, रमेश कुमार, ज्योतिनाथ मिश्र उर्फ दिलखुश मिश्र, समरजीत कुमार राय, राजीव कर्ण, रामशरण सहनी, पूजा कुमारी, मनीषा भारती, अंजू राजभर, नाजिया निकहत, अमरजीत राय, धर्मेश सिंह आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें