25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ढाका एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू विमान यात्रियों में दिखा खौफ

पड़ोसी देश बांग्लादेश में जारी आंदोलन से व्याप्त अशांति की स्थिति में बांग्लादेश के ढाका एयरपोर्ट से विमानों का संचालन बंद किये जाने के बाद सोमवार देर रात से उड़ानें शुरू हुईं.

बोले, जान हथेली पर लेकर आये हैं

संवाददाता, कोलकाता

पड़ोसी देश बांग्लादेश में जारी आंदोलन से व्याप्त अशांति की स्थिति में बांग्लादेश के ढाका एयरपोर्ट से विमानों का संचालन बंद किये जाने के बाद सोमवार देर रात से उड़ानें शुरू हुईं. देर रात कोलकाता पहुंचे दो बांग्लादेशी विमानों से आये लोगों की आंखों में खौफ दिखा. दोनों विमानों से आये सौ से अधिक लोगों में कई कोलकाता में चिकित्सा कराने के लिए आये हैं, तो कई अन्य जरूरी काम से.

कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरते ही एक यात्री ने कहा कि बांग्लादेशी की स्थिति काफी गंभीर है. हम लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव चाहते हैं. ऐसी स्थिति पूरे देश में कभी नहीं हुई. बांग्लादेश के एक अन्य नागरिक ने कहा कि फिलहाल सेना स्थिति संभाल रही है, लेकिन लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होना बहुत महत्वपूर्ण है. आपातकालीन स्थितियों से निबटा जा रहा है. देश सामान्य स्थिति में जल्द ही लौट आयेगा. इसी बीच, एक अन्य यात्री ने कहा कि जिस तरह से वहां से बचकर आये हैं, उसे बयां नहीं किया जा सकता. जान हथेली पर लेकर आये हैं. जब होटल से एयरपोर्ट के लिए निकल रहे थे, तो कम से कम चार-पांच लाख लोगों को सड़कों पर उत्पात मचाते हुए देखा. किसी तरह से जान हथेली पर लेकर आया है. यह स्थिति किसी भी देश के लिए अच्छी नहीं है.

मंगलवार सुबह से ही ढाका एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं शुरू हो गयीं, जिससे कोलकाता समेत अन्य गंतव्यों के लिए लोग विमान सेवाएं ले रहे हैं. एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता से बांग्लादेश के बीच रोजाना औसतन छह विमान संचालित होते हैं, जो मंगलवार को रवाना हुए.

इस बीच, बांग्लादेश से आनेवालीं उड़ानों के किराये भी आसमान छूने लगे हैं. ढाका से कोलकाता आये विमान बीजी 394 और यूएस-बांग्ला एयरलाइंस की बीएस 203 और 204 उड़ान से कई यात्री सोमवार रात कोलकाता आये. इधर, एयर इंडिया ने मंगलवार को ढाका को जाने वाली उड़ान सेवाएं शुरू कर दी हैं, जबकि इंडिगो की ढाका को जाने वाली उड़ान संख्या 6ई 1103 रद्द रही. एयर इंडिया के विमान की आवाजाही शुरू होने के बाद अब ढाका को जाने वाले यात्रियों के साथ बांग्लादेश बिमान एयरलाइंस व एयर इंडिया, दोनों की उड़ानें चल रही हैं. उधर, ढाका स्थित हजरत शाह जलाल एयरपोर्ट से मंगलवार को उड़ान सेवाएं अन्य दिनों की तुलना में कम रहीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें