24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘विनेश…आप चैंपियनों की भी चैंपियन हो’, पीएम मोदी ने किया भावुक ट्वीट

Paris Olympics 2024 में आज विनेश फोगाट अपना फाइनल मुकाबला खेलती हुई नजर आती. मगर विनेश को फाइनल से पहले अधिक वजन होने के कारण महिला कुश्ती 50 किग्रा से अयोग्य घोषित कर दिया गया. इस मसले पर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का भी बयान सामने आया है.

Paris Olympics 2024 में आज विनेश फोगाट अपना फाइनल मुकाबला खेलती हुई नजर आती. मगर विनेश को फाइनल से पहले अधिक वजन होने के कारण महिला कुश्ती 50 किग्रा से अयोग्य घोषित कर दिया गया. वह फाइनल में हिस्सा नहीं ले पाएंगी और ना ही उनको कोई मेडल मिलेगा. इस बार इस भार वर्ग में सिर्फ गोल्ड मेडल यूएएस की रेस्लर को मिलेगा और कांस्य पदक मैच आयोजित होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बात की पुष्टि खुद इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने की है. आईओए ने बताया है कि आज सुबह उनका वजन 50 किलोग्राम से कुछ ग्राम अधिक था. जिसके बाद अब इस मसले पर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का भी बयान सामने आया है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अपने विचार सभी के सामने प्रकट किया है.

Paris Olympics 2024: पीएम मोदी ने किया ट्वीट

ट्वीट करते हुए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा, ‘विनेश, आप चैंपियनों की भी चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणास्रोत हैं. आज की हार दुख देती है. मैं चाहता हूं कि मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर सकूं जो मैं महसूस कर रहा हूं. साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. वहां से और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.’

Also Read : विनेश फोगाट का 12 घंटे में कैसे बढ़ा वजन? पेरिस ओलंपिक में अबतक कितने विवाद हुए

Also Read : Paris Olympics 2024 LIVE: विनेश फोगाट नहीं खेलेगी फाइनल मुकाबला, भारतीय एथलीट्स एक्शन में

Paris Olympics 2024: वजन ने बदला देख

अधिक वजन होने के कारण विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 की कुश्ती प्रतियोगिता से डिसक्वालीफाई कर दिया गया है. विनेश के अयोग्य घोषित हो जाने के बाद से यह बात साफ हो गई कि वह अब गोल्ड मेडल का मैच नहीं खेलेंगी. विनेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल मैच के लिए क्वालीफाई किया था. विनेश के डिसक्वालीफाई होने से करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया होगा.

Paris Olympics 2024: रियो ओलंपिक में किया था डेब्यू

आपकी जानकारी के लिए बता दें, विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता और राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता, विनेश इतिहास की सबसे सफल भारतीय पहलवानों में से एक हैं. विश्व प्रसिद्ध फोगाट बहनों में से एक विनेश ने रियो 2016 में महिलाओं की 48 किग्रा फ्रीस्टाइल श्रेणी में ओलंपिक में डेब्यू किया था, लेकिन घुटने में गंभीर चोट लगने के कारण उन्हें क्वार्टर फाइनल मुकाबले से हटना पड़ा था. जिसके बाद टोक्यो ओलंपिक 2020 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. अब उन्हें अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें