22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: बारिश अब बनेगी बिहार में आफत, जानें इन जिलों में कल कैसा रहेगा मौसम

Kal Ka Mausam: मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद और जमुई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Kal Ka Mausam: पटना. बिहार में मॉनसून अपने पूरे फार्म में है. लगातार हो रही बारिश से अब नदियों में उफान है. किसान अब सूखे से नहीं बल्कि बाढ़ की आहट से सहमे हुए हैं. किसानों का कहना है कि ऐसी अगर बारिश जारी रहेगी तो यह आफत बन सकती है. वैसे मौसम विभाग ने गुरुवार को भी पटना समेत उत्तर-पूर्व, दक्षिण-मध्य और पश्चिमी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद और जमुई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को मॉनसून सक्रिय रहा, जिस कारण पटना सहित राज्य के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. वहीं पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, किशनगंज और वैशाली में भारी बारिश दर्ज की गई.

गुरुवार को इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को भी बिहार के अधिकतर शहरों में बादल छाए रहेंगे. अगले 24 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. पटना, सहरसा, मधेपुरा, नवादा, अररिया, मुंगेर, रोहतास, जहानाबाद, कैमूर जैसे जिलों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून की अक्षीय रेखा मध्य पाकिस्तान से होते हुए मध्य राजस्थान, मध्य यूपी और पूर्वी बिहार से गुजरते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में जा रही है. इसी कारण गुरुवार को पूरे बिहार में मानसून सक्रिय रहेगा.

Also Read: Darbhanga Metro: कब शुरू होगी दरभंगा समेत चार शहरों में मेट्रो, नवंबर में राइट्स सौंपेगी रिपोर्ट

अभी नहीं बदलेगा बिहार में मौसम का मिजाज

राजधानी पटना में बुधवार को सुबह से ही बादल छाए रहे और रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही. दोपहर में कुछ देर के लिए हल्की बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार पटना में दोपहर में 1.2 मिमी बारिश हुई, जबकि अधिकतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बारिश और तापमान में गिरावट से पटनावासियों को गर्मी से राहत मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें