23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: बांका के बौंसी में पूर्व सरपंच की पत्नी की गला रेतकर हत्या, अपराधियों ने चोरी की घटना को भी दिया अंजाम

बिहार के बांका में एक पूर्व सरपंच की पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. अपराधियों ने चोरी की घटना को भी अंजाम दिया.

संजीव पाठक : बांका जिले के बौंसी थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव स्थित पासी टोला में पूर्व सरपंच की पत्नी की गला रेतकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. घटना मंगलवार देर रात की बताई जाती है . जानकारी के अनुसार सिकंदरपुर पंचायत के पूर्व सरपंच स्वर्गीय नंदलाल मंडल की 48 वर्षीय पत्नी नीलम देवी घर में अकेली सोई थी .इसी दौरान अज्ञात बदमाशों के द्वारा धारदार हथियार से हमला कर महिला की गर्दन काट दी गई है. घटना को अंजाम देने के बाद अज्ञात बदमाश मौके से फरार हो गए .

अहले सुबह बेटे ने देखी मां की लाश

बताया जा रहा है कि घर की छत पर सोए मृत महिला के छोटे पुत्र वासुदेव मंडल के द्वारा सुबह करीब 5 बजे नीचे आने पर अपनी मां को जमीन पर पड़े मृत अवस्था में देखा. जहां भारी मात्रा में खून भी फैला हुआ था. घटना की जानकारी मृत महिला के छोटे पुत्र के द्वारा परिजनों, ग्रामीणों के साथ-साथ पुलिस को भी दी गई. घटना की जानकारी जंगल में लगी आग की तरफ फैलते ही भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ वहां इकट्ठी हो गई .

ALSO READ: बांग्लादेश हिंसा: बिहार में भी अलर्ट जारी, सीमांचल में बंगाल बॉर्डर पर क्यों पहरा बढ़ाया गया?

पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जांच शुरू की गयी

थानाध्यक्ष सुधीर कुमार , एस आई बृजेश सिंह, अनिरुद्ध कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल ने मृत के घर पहुंच कर पड़ताल आरंभ कर दी. इस दौरान घर के अंदर किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई. एसडीपीओ कुमारी अर्चना ने भी मौका ए वारदात पर पहुंचकर कई बिंदुओं पर पड़ताल आरंभ कर दी है. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. उधर घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है. एसडीपीओ ने बताया 45 वर्षीय महिला की हत्या हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से लिए नमूने

घटना की जानकारी देने के बाद वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर बांका से एफएसएल की टीम फॉरेंसिक एक्सपर्ट आकांक्षा दीक्षित के निर्देशन में वहां पहुंचकर मामले की पड़ताल करने का काम किया .टीम ने वहां गिरे रक्त और अन्य चीजों का सैंपल उठाने का काम किया है. उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा.

गहना ,जेवर व नगदी की भी हुई है चोरी

मृत महिला के घर का बक्सा टूटा हुआ देखा गया है. महिला के पुत्र के द्वारा बताया गया कि बक्सा से तोड़कर कीमती सामान, गहना जेवर व नगदी की चोरी भी हुई है. ग्रामीणों के अनुसार चोरी में महिला की हत्या की बात सामने आ रही है .क्योंकि घर में सामान बिखरे पड़े हुए हैं उनके नाक और कान की जेवरात को खींचकर छीन लिया गया है. जिससे कि कान और नाक में गहरा जख्म भी है. अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है .आशंका का यह भी जताई जा रही है कि चोरी की घटना को अंजाम देने आए चोर को संभवत: महिला ने देख लिया होगा. जिसे महिला पहचान गई होगी. पहचान छुपाने के लिए उसकी हत्या कर दी गई होगी.

मृतका की पुत्री ने किया बड़ा खुलासा

मृतका की पुत्री सुमित्रा देवी ने बताया की मां का पेट में गोला का ऑपरेशन होना था. अगले रविवार को गुजरात जाने की तैयारी के लिए हम लोग तीनों बहन ने मिलकर एक लाख रुपए दिया था. उसका बड़ा भाई गुजरात में प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर का काम करता है. भाई की शादी में तीन लाख का जेवर मिला था. यह बात आसपास के लोगों को जानकारी थी. अपराधी ने मां के कान का सोने की बाली और नाक, गले का सिकरी और हाथों के सोना का कंगन खींच कर ले भागा है. बक्से का ताला तोड़कर रुपया जेवर आदि भी ले लिया है.

20 दिन पूर्व हुआ था झगड़ा

मृत महिला के पुत्र के द्वारा बताया गया की 20 दिन पूर्व गांव के ही किसी से उसकी मां का झगड़ा हुआ था. पुलिस इस बिंदु पर भी पड़ताल कर रही है.

परिजनों का रो-रो कर है बुरा हाल

सिकंदरपुर गांव के पासी टोला में जहां सनसनीखेज हत्या के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है. महिला के घर में भी सन्नाटा पसरा हुआ है .मालूम हो कि मृत महिला के पति 2006 में सिकंदरपुर पंचायत के सरपंच थे .कोरोना की वजह से उनकी मौत के बाद महिला के ऊपर घर की जिम्मेदारी आ गई थी .तीन पुत्री में नूतन देवी, सुमित्रा देवी और वंदना देवी की शादी हो चुकी है. बड़ा पुत्र 22 वर्षीय गोपाल मंडल सिविल इंजीनियर है जो घर से बाहर रहता है. छोटा पुत्र वासुदेव मंडल टेंट हाउस के कारोबार से जुड़ा हुआ है. घटना के बाद से पूरा परिवार सदमे की हालत में है. सभी का रो-रो कर बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें