25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NIA Raid : कुख्यात अमन साहू गैंग पर कसा शिकंजा, इस अहम सदस्य को किया गिरफ्तार

NIA ने कुख्यात अमन साहू गैंग के एक अहम सदस्य आकाश साहू को से गिरफ्तार किया है. आकाश साहू अमन साहू द्वारा वसूले गए रंगदारी के पैसों को ठिकाने लगाने का आरोप है.

रांची, प्रणव : NIA ने एक बार फिर अमन साहू गैंग के ऊपर कड़ा रुख अपनाया है. NIA ने मंगलवार 6 अगस्त को कुख्यात अमन साहू गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने लातेहार से कोल माइंस फायरिंग, आगजनी और रंगदारी मांगने के आरोप में आकाश साहू को गिरफ्तार किया है. आकाश इस मामले में गिरफ्तार होने वाला 26 वां आरोपी है.

एनआईए ने झारखंड पुलिस से ले लिया था केस

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मार्च 2021 में झारखंड पुलिस से ये केस ले लिया था. एनआईए ने अपनी जांच में पाया कि आरोपी आकाश साहू, शंकर यादव और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर रंगदारी के पैसों को ठिकाने लगाने में लग रहा था. आकाश साहू , शंकर यादव के साथ मिलकर रंगदारी के पैसों को रियल स्टेट में लगा रहा था. एनआईए के मुताबिक आकाश अमन साहू गैंग के कई सदस्यों को पैसों को ठिकाने लगाने में मदद कर रहा था. शंकर यादव को एनआईए ने पहले ही इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है मामला

लातेहार के तेतरिया कांड कोल माइंस में अमन साहू और गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के साथ कई अन्य आरोपियों ने गोलीबारी की थी. उन पर जबरन रंगदारी वसूलने का आरोप है. इसके लिए अमन साहू ने कोलयरी के कामों को बाधित करने और जानलेवा हमला करने के लिए साजिश करने का भी आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें