25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sheikh Hasina: फिनलैंड, रूस या UAE… कौन सा देश होगा शेख हसीना का अगला ठिकाना, जानिए क्या है प्लान

Sheikh Hasina:  बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद अपना देश छोड़कर भारत आईं अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना फिलहाल दिल्ली में हैं. उनकी आगे की योजना क्या है इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं हुआ है.  अटकलें जलाई जा रही है कि वो रूस, फिनलैंड या यूएई जा सकती है.

Sheikh Hasina: बांग्लादेश से भाग कर भारत आई पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना कहां जाएंगी इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. ब्रिटेन में पनाह नहीं मिलने और अमेरिका के इनकार के बाद उनके फिनलैंड या खाड़ी देश जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि फिनलैंड की ओर से अभी तक ऐसी किसी जानकारी नहीं मिलने की बात कही गई है. फिनलैंड के विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. बता दें, बांग्लादेश छोड़ने के बाद शेख हसीना भारत में हैं. हिंडन एयर बेस पर सेफ हाउस में वो फिलहाल रह रही हैं.

दूसरे सेफ हाउस की तलाश जारी
बांग्लादेश में हिंसा, आगजनी और तख्तापलट के बाद शेख हसीना भारत आ गई हैं. गाजियाबाद के हिंडन बेस पर उनका विमान लैंड किया था. उसके बाद से ही वो यहां रुकी हुई हैं. भारत से वो अपने लिए किसी और सेफ प्लेस की तलाश कर रही है. इस बीच मंगलवार को उनके लंदन जाने की अटकलें थी, लेकिन ब्रिटेन ने उन्हें फिलहाल पनाह देने से इनकार कर दिया. इसके बाद से वो खुद के लिए दूसरे किसी सेफ हाउस की तलाश में हैं.

हसीना थोड़े और समय के लिए दिल्ली में रहेंगी- सजीब वाजिद
इधर, अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना  के बेटे सजीब वाजिद ने कहा है कि वो थोड़े और समय के लिए दिल्ली में ही रहेंगी. अवामी लीग की नेता शेख हसीना सोमवार को दिल्ली के पास एक वायुसेना स्टेशन पहुंची थीं और बाद में उन्हें कड़ी सुरक्षा के तहत दिल्ली में एक सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया था. हसीना के साथ उनकी बहन शेख रेहाना भी हैं. मीडिया से बात करते हुए जॉय ने यह भी कहा कि अभी किसी तीसरे देश से शरण मांगने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

हसीना की बेटी सायमा वाजेद विश्व स्वास्थ्य संगठन की दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक हैं, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है. वहीं उनकी बहन रेहाना की बेटी ट्यूलिप सिद्दीकी ब्रिटिश संसद की सदस्य हैं. लेकिन ब्रिटेन की ओर से शरण दिए जाने में टालमटोल के बाद हसीना की लंदन यात्रा की योजना फिलहाल अधर में लटक गई है.

राजनीति में आएगा शेख हसीना का परिवार
जर्मन मीडिया ने शेख हसीना के बेटे जॉय से सवाल किया है कि क्या उनकी राजनीति में आने की कोई योजना है, इस जॉय ने कहा कि अभी ऐसी कोई योजना नहीं है. यह तीसरी बार है जब हमारे परिवार के खिलाफ तख्तापलट किया गया है. उन्होंने कहा कि हसीना को छोड़कर उनके परिवार के सभी सदस्य पहले से ही लंबे समय से विदेश में रह रहे थे और शेख रेहाना या परिवार के किसी अन्य सदस्य के राजनीति में आने की संभावना नहीं है. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: थूक से करता था मसाज, सैलून वाले की घिनौनी करतूत, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने की कार्रवाई

Olympics 2024: जानिए क्या है कुश्ती में वेट का खेल, क्यों घोषित हुई Vinesh Phogat, देखे वीडियो


Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें