29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Helicopter Crash: नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटना, 5 की मौत, मृतकों में 4 चीनी नागरिक शामिल

Helicopter Crash: नेपाल में बुधवार को काठमांडू के उत्तर-पश्चिम में पर्वतीय क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार चीनी पर्यटकों और एक नेपाली पायलट की मौत हो गई.

Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर दुर्घटना काठमांडू और नुवाकोट जिलों के बीच सीमा क्षेत्र में हुई. नुवाकोट जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि निजी एयरलाइन एयर डायनेस्टी के हेलीकॉप्टर में सवार पायलट समेत सभी पांच लोगों की इस दुर्घटना में मौत हो गई. उन्होंने बताया कि 9एन-एजेडी हेलीकॉप्टर स्थानीय समयानुसार दोहपर करीब दो बजे काठमांडू से लगभग 30 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में नुवाकोट जिले के शिवपुरी राष्ट्रीय उद्यान क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, हेलीकॉप्टर चार चीनी यात्रियों को लेकर काठमांडू से रसुवा के स्याफ्रूबेसी क्षेत्र की ओर जा रहा था.

उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर का टूट गया था संपर्क

हेलीकॉप्टर दोपहर 1:54 बजे काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुआ था. उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया. पायलट की पहचान अरुण मल्ला के रूप में हुई है. हेलीकॉप्टर में एक महिला समेत चार चीनी नागरिक सवार थे. इससे पहले, 24 जुलाई को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सौर्य एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में विमान में सवार 18 लोगों की मौत हो गई थी और विमान का कैप्टन ही बचा था.

ईरान-इजरायल में कौन कितना शक्तिशाली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें