27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hazaribagh News: शहर में गंदे पानी की सप्लाई से, लोग हो रहे हैं बीमार

Hazaribagh News: बीते कुछ दिनों से पेय जल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा शहर वासियों को छड़वा डैम से बिना फिल्टर किया हुआ पानी सप्लाई किया जा रहा है.

Hazaribagh News: बीते कुछ दिनों से पेय जल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा शहर वासियों को छड़वा डैम से बिना फिल्टर किया हुआ पानी सप्लाई किया जा रहा है. फिल्टर नहीं होने की वजह से गंदा पानी शहरवासियों को मिल रहा है, जो पीने योग्य तो दूर, कपड़ा धोने के काम भी नहीं आ रहा है. इ

स संबंध में सीपीएम नेता गणेश कुमार सीटू ने उपायुक्त नैंसी सहाय को पत्र लिखकर बरसात के मौसम में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा शहरवासियों को गंदा पानी सप्लाई करना मानवता के खिलाफ बताया है. गंदा पानी पीने के कारण शहरवासियों के सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और लोग बेवजह बीमार पड़ रहे हैं जो चिंता का विषय है.

छड़वा डैम का फिल्टर प्लांट काफी दिनों से बंद है. फिल्टर प्लांट को चलाने की जिम्मेदारी विभाग ने जब से आउट सोर्सिंग को दिया है व्यवस्था चरमरा गई है. आउट साेर्सिंग कंपनी फिल्टर के लिए उचित मात्रा में फिटकरी और ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल नहीं कर रही है.

गंदा पानी सप्लाई करने वालों पर की जायेगी कार्यवाई

गंदा पानी सप्लाई को लेकर शहरवासी इसकी शिकायत कई बार विभागीय पदाधिकारियों से की. लेकिन गंदे पानी की सप्लाई बदस्तूर जारी है. पिछले वर्ष शहर के खिरगांव मुहल्ला निवासियों ने गंदे पानी की सप्लाई को लेकर लेपो रोड को जाम किया था. प्रशासन के आश्वासन के बाद जाम को हटाया गया था. लेकिन फिल्टर का साफ पानी शहरवासियों को अब तक नहीं मिल रहा है. सीटू ने उपायुक्त से मांग किया है कि गंदा पानी सप्लाई करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई किया जाए और फिल्टर किया हुआ पानी शहरवासियों को जल्द मुहैया कराया जाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें