26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Flood in Kursakanta: लोहंदरा नदी में उफान,कुर्साकांटा के ग्रामीणों में अफरा-तफरी, सड़कों पर बाढ़ का कहर

सड़क क्षतिग्रस्त, लोग परेशान

Flood in Kursakanta: मंगलवार को दोपहर बाद से प्रखंड क्षेत्र से होकर बहने वाली नदियों में शामिल लोहंदरा नदी में उफान आयी है जिससे काफी तेजी बाढ़ का पानी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवेश करने लगा. जानकारी देते सोनामनी गोदाम वार्ड संख्या 03 निवासी संजय पंडित ने बताया कि पानी के दबाव से नया टोला सिकटिया के तरफ से सोनामनी गोदाम आने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गया. सड़क क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को आवागमन में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क टूटते ही गांव में पानी घुस आया. ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ का पानी वार्ड संख्या 03 व 04 के दर्जनों घरों में घुस आया. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात पानी घटने लगा था, जिससे ग्रामीणों ने थोड़ी राहत की सांस ली. लेकिन बुधवार को लगभग 11 बजे पूर्वाह्न से पानी की रफ्तार एकबार फिर तेजी से बढ़ने लगा. ग्रामीणों में शामिल योगानंद पंडित, मनोज पंडित, अभिषेक झा, अजात शत्रु, रोहित भगत सहित दर्जनों लोगों ने वार्ड संख्या 03 व 04 में दर्जनों परिवार के घर आंगन में पानी घुस आने की बात कही. ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ से सबसे अधिक क्षति किसानों को हुई है. नदियों के उफान से आई बाढ़ से किसानों के चेहरे पर उदासी छायी रही.

Flood in Kursakanta: आदर्श मध्य विद्यालय कुआड़ी के मुख्य द्वार पर जलजमाव

प्रखंड क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय कुआड़ी के मुख्य द्वार पर जल जमाव से छात्रों सहित शिक्षकों को विद्यालय जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जानकारी देते विद्यालय के प्रधान अध्यापक दिलीप कुमार गुप्ता ने बताया कि विद्यालय के आगे जल जमाव की समस्या का समाधान को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि से भी संपर्क किया गया. लेकिन आश्वासन तो मिला लेकिन जल जमाव की समस्या का समाधान नहीं निकल सका. श्री गुप्ता ने बताया कि बारिश होते ही विद्यालय के आगे जल जमाव की स्थिति बन जाती है. जिससे खासकर छोटे छोटे बच्चों को विद्यालय आने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं हमेशा डर सताता रहता है कि कहीं छोटे छोटे बच्चे पानी में गिर न जाये. इसे लेकर विद्यालय के शिक्षक हमेशा सतर्क रहते हैं. प्रधान अध्यापक ने जिला पदाधिकारी से विद्यालय के मुख्य द्वार पर लगा जल जमाव की समस्या का अविलंब समाधान की मांग की है.

Flood in Kursakanta: प्लस टू हाई स्कूल कुआड़ी जाने वाली सड़क जर्जर कुर्साकांटा

प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू हाई स्कूल कुआड़ी जाने वाली सड़क जर्जर होने के कारण खासकर छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. सड़क पर जगह-जगह पर बने गड्ढे के कारण आये दिन साइकिल से विद्यालय जा रहे छात्र दुर्घटना के शिकार भी होते रहे हैं. बता दें प्लस टू हाई स्कूल परिसर स्थित एसएसबी कैंप के जवानों को भी आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जर्जर सड़क की मरम्मत को लेकर स्थानीय लोगों में रामानंद यादव, प्रदीप राय, मौसम साह, श्याम लाल साह, नंदकिशोर यादव, नितेश प्रभाकर, बबलू पटेल, दीपक यादव, मो रियाज, दिलीप पासवान, अनिल यादव, चंद्रानंद यादव, राजकिशोर यादव, दिलो यादव, गुलशन यादव सहित दर्जनों लोगों ने जिला पदाधिकारी से मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें