24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympic 2024:आज ओलंपिक में भारत के लिए क्या है खास नीरज चोपड़ा से लगी है आस

Paris Olympic 2024:ये आयोजन इस दिन भारत की भागीदारी को उजागर करते हैं, जिसमें नीरज चोपड़ा की भाला फेंक विशेष रूप से प्रतीक्षित है क्योंकि वह पिछले ओलंपिक में अपनी सफलता के बाद एक और पदक जीतने का लक्ष्य रखते हैं.

Paris Olympic 2024:पेरिस 2024 में प्रतियोगिता के तेरहवें दिन, सभी की निगाहें भारत के स्वर्णिम खिलाड़ी भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और भारतीय पुरुष हॉकी टीम पर होंगी.

टोक्यो 2020 चैंपियन चोपड़ा, जिन्होंने 89.34 मीटर की शानदार थ्रो के साथ अपनी योग्यता सुनिश्चित की, पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में भाग लेंगे, जहाँ वह आगे का इतिहास रचने और भारत के पेरिस 2024 पदक तालिका में लगातार दूसरा ओलंपिक स्वर्ण जोड़ने की कोशिश करेंगे.

चोपड़ा का लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है, वहीं टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम हरमनप्रीत सिंह की अगुआई में कांस्य पदक के लिए स्पेन से भिड़ेगी. हर्डलर ज्योति याराजी, जो महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ की हीट में क्वालीफिकेशन से चूक गई थीं, को रेपेचेज राउंड के जरिए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का दूसरा मौका मिलेगा. कोपरा और याराजी पेरिस ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के 13वें दिन एक्शन में आने वाले केवल दो ट्रैक और फील्ड एथलीट होंगे.

Image 95
Paris olympic 2024:आज ओलंपिक में भारत के लिए क्या है खास नीरज चोपड़ा से लगी है आस 3

बुधवार (7 अगस्त) को कुश्ती के मैदान में मिली निराशा के बाद, भारत को उम्मीद है कि 57 किग्रा वर्ग के उनके पहलवान अमन सेहरावत और अंशु मलिक एलिमिनेशन राउंड में अपने अभियान की शुरुआत करते हुए सकारात्मक परिणाम देंगे.

गोल्फ़र अदिति अशोक और दीक्षा डागर महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले इवेंट में राउंड 1 से अपनी अच्छी शुरुआत को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगी, जब दोनों भारतीय महिलाएँ राउंड 2 में खेलेंगी। यहाँ 13वें दिन, गुरुवार, 8 अगस्त के लिए भारतीय ओलंपिक 2024 का कार्यक्रम है:

Paris Olympic 2024:भारत की ओलंपिक 2024 की फिक्सचर सूची आज

एथलेटिक्स
पुरुषों की भाला फेंक फ़ाइनल: नीरज चोपड़ा 11:55 PM IST पर. वह एक मौजूदा ओलंपिक चैंपियन हैं और उनके साथ साथी भाला फेंक खिलाड़ी किशोर जेना भी होंगे, जो ओलंपिक में पदार्पण कर रहे हैं.
पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ फ़ाइनल: अविनाश साबले 1:13 AM IST पर. साबले ने ओलंपिक से पहले दमदार प्रदर्शन किया है.

गोल्फ़
महिलाओं का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले: अदिति अशोक और दीक्षा डागर दोपहर 12:30 बजे से प्रतिस्पर्धा करेंगी. दोनों एथलीट टूर्नामेंट में मजबूत फिनिश हासिल करना चाहते हैं.

कुश्ती स्पर्धाएँ
पुरुष फ़्रीस्टाइल 65 किग्रा: बजरंग पुनिया – समय टीबीडी. बजरंग एक अनुभवी पहलवान हैं और पदक की उम्मीद कर रहे हैं, उन्होंने पहले 2020 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था.
महिला फ़्रीस्टाइल 53 किग्रा: विनेश फोगट – समय टीबीडी. विनेश महिला कुश्ती में एक प्रमुख हस्ती हैं और पहले दौर में चुनौतियों का सामना करने के बाद वापसी करना चाहती हैं.
महिला फ़्रीस्टाइल 76 किग्रा: अंशु मलिक – समय टीबीडी. अंशु भारत की एक और मजबूत दावेदार हैं, जो इस श्रेणी में अपनी पहचान बनाना चाहती हैं.

Image 96
Paris olympic 2024:आज ओलंपिक में भारत के लिए क्या है खास नीरज चोपड़ा से लगी है आस 4

भारत में ओलंपिक 2024 का खेल कहाँ और कैसे देखें?

पेरिस ओलंपिक 2024 की सभी गतिविधियाँ Viamcom18 के स्पोर्ट्स 18-1 SD, स्पोर्ट्स 18-1 HD, स्पोर्ट्स 18-2 और स्पोर्ट्स 18-3 चैनलों पर देखें, जबकि पेरिस ओलंपिक की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema पर मुफ़्त उपलब्ध होगी.

Also read:“विनेश फोगाट यह गलती नहीं कर सकती, यह साज़िश हो सकती है”: विजेंदर सिंह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें