26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संवेदक की लापरवाही से टापू बने बारी व बनहरदी पंचायत के कई गांव

सासंग पंचायत अंतर्गत ब्रह्मणी से रेंची गांव तक सड़क निर्माण कार्य में संवेदक की लापरवाही के कारण बारी व बनहरदी पंचायत के कई गांव टापू बन गये हैं.

चंदवा. सासंग पंचायत अंतर्गत ब्रह्मणी से रेंची गांव तक सड़क निर्माण कार्य में संवेदक की लापरवाही के कारण बारी व बनहरदी पंचायत के कई गांव टापू बन गये हैं. प्रखंड मुख्यालय से उनका संपर्क कट गया है. इससे 25 हजार की आबादी प्रभावित हो रही है. ज्ञात हो कि यहां करीब 12 किमी सड़क का निर्माण किया जाना है. ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक की लापरवाही के कारण बारिश के मौसम में उनकी परेशानी बढ़ गयी है. संवेदक द्वारा सड़क निर्माण को लेकर कई स्थानों पर पुलिया निर्माण को लेकर गड्ढा खोद दिया गया है. सड़क भी खोद दी गयी है. इस वजह से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. लगातार हो रही बारिश ने मुसीबत और बढ़ा दी है. सड़क के दोनों ओर स्थित आहर पानी से भर गये हैं. सड़क भी पानी में डूब गयी है. उक्त मार्ग से हुचलू, छातासेमर, रेंची, सुरली, बनहरदी, डड़ैया समेत कई गांव के लोग और स्कूली बच्चे प्रखंड मुख्यालय आना-जाना करते है. सड़क पर पानी भर जाने के कारण विद्यार्थियों को आठ से 10 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी कर आवागमन करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया निर्माण कार्य शुरू हुए तीन माह से अधिक समय बीत गया, पर संवेदक की उदासीनता के कारण काम अधर में लटका है. ग्रामीणों ने उपायुक्त को आवेदन देकर समस्या को दूर करने की मांग की है. इस मामले पर संवेदक से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, पर उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें