25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड में आज भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात, येलो अलर्ट जारी

Jharkhand Weather: झारखंड में 13 अगस्त तक बारिश के आसार हैं. आठ अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Jharkhand Weather: रांची/धनबाद-झारखंड में 13 अगस्त तक बारिश की संभावना है. गुरुवार को राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण अब गंगा के तटीय क्षेत्र पश्चिम बंगाल और झारखंड तथा उत्तरी ओडिशा के आसपास के क्षेत्रों पर स्थित है. अगले 24 घंटों के दौरान उसी क्षेत्र पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इससे बारिश होगी.

दिन भर छाये रहे बादल

झारखंड में अभी बारिश होगी. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 13 अगस्त तक बारिश हो सकती है. आने वाले दिनों में धनबाद जिले में भी बारिश की संभावना है. झारखंड के साथ-साथ धनबाद में इसका असर दिखेगा. मौसम विभाग की मानें, तो झारखंड के धनबाद में बुधवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे. सुबह में कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है, लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद बादलों के बीच धूप खिल गयी. धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत मिली. लेकिन कुछ देर बाद फिर से बादल छा गये. हालांकि बारिश नहीं हुई.

सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक हुई बारिश

धनबाद जिले में एक जून से अभी तक 602 एमएम बारिश होनी चाहिए थी. लेकिन इस अवधि में 678.4 एमएम बारिश हुई है, जो सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक है. आने वाले दिनों में भी अच्छी बारिश होने के आसार हैं.

Also Read: Rain Alert: गुमला, लातेहार समेत झारखंड के इन 4 जिलों में गरज के साथ वज्रपात की चेतावनी

Also Read: Jharkhand Weather: झारखंड के इन जिलों में आज भारी बारिश, आठ अगस्त से मॉनसून हो सकता है कमजोर

Also Read: Jharkhand Weather: झारखंड के इन जिलों में कुछ ही घंटे में होगी बारिश, छह और सात अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें