22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News : किसानों के खाते डीजल अनुदान राशि का होगा भुगतान

Madhubani News : बारिश कम होने से खरीफ फसल की बुआई एवं बिचड़े के बचाव को लेकर किसान डीजल अनुदान के लिए आवेदन दे रहे हैं. यह जानकारी बीएओ मो. नौशाद अहमद ने दी है.

Madhubani News : बिस्फी. बारिश कम होने से खरीफ फसल की बुआई एवं बिचड़े के बचाव को लेकर किसान डीजल अनुदान के लिए आवेदन दे रहे हैं. यह जानकारी बीएओ मो. नौशाद अहमद ने दी है. कहा कि सिंचाई के लिए किसानों के खाते में सीधे अनुदान कि राशि भुगतान किया जा रहा है. किसानों को सिंचाई के लिए प्रति लीटर 75 रुपए का अनुमान दिया जा रहा है. कहा कि एक एकड़ की सिंचाई के लिए अधिकतम 10 लीटर डीजल पर अनुदान दिया जाएगा. प्रति एकड़ 750 रुपए का अनुदान दिए जाने हैं.

अधिकतम दो सिंचाई के लिए 1500 रुपये प्रति एकड़ का भुगतान किया जाएगा

वहीं धान के बिचड़े एवं जुट फसल की अधिकतम दो सिंचाई के लिए 1500 रुपये प्रति एकड़ का भुगतान किया जाएगा. खरीफ फसल जैसे धान, मक्का, आदि के अंतर्गत दलहनी, तिलहनी, मौसमी, सब्जी, औषधीय एवं सुगंधित पौधे की सिंचाई के लिए अधिकतम तीन सिंचाई के लिए 2250 रुपए का अनुदान दिए जाएंगे. बीएओ नौशाद अहमद ने कहा कि इसके लिए मान्यता प्राप्त पंप से डीजल का कूपन लेकर रैयत किसान लगान रसीद के साथ अपलोड कर ऑनलाइन आवेदन करेंगे. वहीं गैर रैयत के लिए उन्हें किसी एक जनप्रतिनिधियों से सत्यापित करना होगा. अनुदान का लाभ मिले इसके लिए जियोटेग फोटो खींचकर अपलोड करना होगा. 30 अक्टूबर 2024 तक खरीद किए डीजल कूपन मान्य होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें