30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोधगया के गाइड के खाते से साइबर गिरोह ने उड़ाये 28 लाख 46 हजार

बोधगया के रहने वाले कौशल कुमार के बैंक खाते से साइबर गिरोह ने एक ही दिन में 28 लाख 46 हजार 372 रुपये की निकासी कर ली. पांच अगस्त को ही कौशल कुमार के खाते से सभी रुपये निकाल लिये गये हैं.

बोधगया. बोधगया के रहने वाले कौशल कुमार के बैंक खाते से साइबर गिरोह ने एक ही दिन में 28 लाख 46 हजार 372 रुपये की निकासी कर ली. पांच अगस्त को ही कौशल कुमार के खाते से सभी रुपये निकाल लिये गये हैं. इसकी जानकारी उन्हें छह अगस्त को तब लगी जब वह अपने खाते से रुपये की निकासी करने पहुंचे. बोधगया के पच्छट्टी मुहल्ले के रहने वाले कौशल कुमार मुख्य रूप से चायनीज गाइड के रूप में काम करते हैं व उनका चीन भी आना-जाना लगा रहता है. उन्होंने बताया कि चार अगस्त को उनका मोबाइल फोन अचानक काम करना बंद कर दिया. इसके बाद व संबंधित टेलकम कंपनी के रिटेलर के पास गये व उसी नंबर की दूसरी सिम ली. इसके बाद छह अगस्त को जब वह बोधगया स्थित पंजाब नेशनल बैंक में रुपये निकालने पहुंचे तब उनके खाते में एक भी रुपये नहीं थे. उन्होंने बैंक प्रबंधक से बात की. बैंक प्रबंधक ने इसकी शिकायत साइबर थाने में करने की सलाह दी. इसके बाद कौशल कुमार ने अपनी शिकायत को बोधगया थाने से अग्रसारित कराते हुए साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी है. हालांकि, कौशल कुमार ने अपने आवेदन में बैंक की व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि एक दिन में जब एटीएम से 30 हजार रुपये से ज्यादा की निकासी नहीं हो सकती है, ऐसे में उनके खाते से 500-500 रुपये के हिसाब से 28 लाख 46 हजार रुपये की निकासी कैसे कर ली गयी व बैंक को इसकी भनक तक नहीं लगी. उन्होंने इस मामले में बैंक के कर्मचारियों पर भी शक जाहिर करते हुए मिलीभगत होने का आरोप लगाया है व जांच की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें