27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमरांव में सॉल्वर गैंग के दो शातिर बदमाश धराये, 145 एडमिट कार्ड बरामद

बक्सर जिले के डुमरांव में सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग के दो शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ गये. उनकी गिरफ्तारी मंगलवार की रात डुमरांव स्थित आनंद विहार होटल से की गयी.

बक्सर जिले के डुमरांव में सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग के दो शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ गये. उनकी गिरफ्तारी मंगलवार की रात डुमरांव स्थित आनंद विहार होटल से की गयी. संदिग्ध हालत में होटल में ठहरने की सूचना पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर छानबीन की तो उनकी असलियत का भंडा फूट गया. गिरफ्तार होने वाले दोनों शातिर कैमूर जिले के भभुआ थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के रहनेवाले हैं. इनमें एक रुइया निवासी काशी नाथ चौरसिया का पुत्र छोटे लाल चौरसिया एवं दूसरा मनिहारी निवासी संजय चौरसिया का पुत्र रौशन चौरसिया शामिल है. उनके पास से मोबाइल, प्रवेश पत्र एवं अन्य कागजात बरामद हुए हैं. पुलिस कार्यालय में प्रेस वार्ता कर पुलिस कप्तान मनीष कुमार ने यह जानकारी दी. पत्रकारों के समक्ष आरोपितों को पेश करते हुए एसपी ने बताया कि पुलिस को पता चला कि सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा में धांधली करने के लिए कतिपय संदिग्ध होटल में ठहरे हुए हैं. डुमरांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया. होटल की तलाशी में एक कमरे से संदिग्ध हालत में ठहरे दो युवक पकड़े गये, जिनके पास से बरामद एडमिट कार्ड पर चिपके फोटो से उनके चेहरे का मिलान नहीं हुआ. इसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर थाने पर पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा अपना नाम व पता गलत बताया गया. इससे संदेह पुख्ता हो गया और उनके बैग की तलाशी में दो सादे कागज बरामद हुए. कागज पर पटना एवं बक्सर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर रोल नंबर दर्ज थे. उनके मोबाइल को खंगाल गया, तो ह्वाट्सएप चैट से भी परीक्षा में धांधली के सबूत मिले. एसपी ने बताया कि आरोपितों के पास से 145 प्रवेश पत्र, एक मोटरसाइकिल, दो आधार कार्ड, तीन मोबाइल फोन, 3,200 रुपये नकद, एक पैन कार्ड, छह डेबिट कार्ड, दो आयुष्मान कार्ड, एक पहचान पत्र, एक चार्जर व एक हेडफोन बरामद किया गया है. दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. टीम में डुमरांव के एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी के अलावा डुमरांव थानाध्यक्ष शंभू कुमार भगत, डुमरांव अपर थानाध्यक्ष संजीत कुमार शर्मा के अलावा डुमरांव थाने में तैनात पुअनि मतेन्द्र कुमार, हरेश कुमार, सोनम कुमारी, जितेन्द्र कुमार सिंह व सत्येन्द्र प्रसाद आदि पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें