27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Buxar News: केसठ में बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा बिजली कटौती में नहीं किया सुधार तो होगा आंदोलन

Buxar News: बक्सर जिले के केसठ क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती को लेकर बुधवार को क्षेत्र के उपभोक्ताओं एवं किसानों गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीण रामपुर स्थित पावर ग्रिड पर पहुंच कर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Buxar News: बक्सर जिले के केसठ क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती को लेकर बुधवार को क्षेत्र के उपभोक्ताओं एवं किसानों गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीण रामपुर स्थित पावर ग्रिड पर पहुंच कर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का नेतृत्व जिला परिषद सदस्य राजीव कुमार उर्फ राजू यादव ने किया. इस दौरान ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. क्षेत्र के लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अघोषित बिजली कटौती से निजात दिलाने की मांग भी की.

बिजली कटौती के कारण किसानों की खेती-बाड़ी हो रही प्रभावित

ग्रामीणों ने बताया कि विगत कई दिनों से बिजली विभाग के तहत रोजाना अघोषित कटौती की जा रही है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अघोषित बिजली कटौती के कारण उपभोक्ताओं एवं किसानों का बुरा हाल है. किसानों की खेती-बाड़ी भी प्रभावित हो रही है.

बच्चों की पढाई में हो रही समस्या

रात में दैनिक काम काज करने एवं बच्चों के पठन-पाठन करने में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. ग्रामीणों ने कहा कि बिजली कब आती है और कब चली जाती है, इसका कोई निर्धारण नहीं है. नियमित रूप से बिजली का बिल जमा करने के बावजूद बिजली विभाग के माध्यम से सही तरीके से बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है.

यह भी पढ़ें: गंगा का जल स्तर बढ़ने से लोगों में भय का माहौल, खतरे के निशान से अभी दूर, नहीं चल रही नाव

बिजली कटौती में नहीं हुआ सुधार तो होगा आंदोलन

ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही बिजली कटौती में सुधार नहीं किया गया तो आंदोलन किया जायेगा. ग्रामीणों ने कृषि फीडर में 20 घंटे एवं अन्य उपभोक्ताओं के लिए 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने, जर्जर तार बदलने, ट्रांसफाॅर्मर का पावर दुगना करने, ऑनलाइन आवेदन को यथाशीघ्र निदान करने समेत अन्य समस्याओं को दूर करने लेकर मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें