24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में वज्रपात से मां-बेटे सहित छह की मौत, तीन घायल

जिलेवासियों के लिए बुधवार आफत का दिन रहा. आसमान से गिरे ठनके से छह लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गये.

नवादा कार्यालय. जिलेवासियों के लिए बुधवार आफत का दिन रहा. आसमान से गिरे ठनके से छह लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गये. कुछ समय के बाद हुए बारिश ने छह लोगों को मौत की नीद सुला दिया. जिले भर से आयी खबर ने लोगों को अचंभित कर दिया. वज्रपात से मां-बेटे सहित छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि पांच साल की बच्ची सहित पकरीबरवां की मां-बेटी घायल हो गयी. मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया. गौरतलब है कि अभी बरसात का समय है. लोग खेती के कार्य से घर से बाहर रहते हैं. खेतों में काम करते समय लोग वज्रपात का शिकार हो गये.

जानकारी के मुताबकि, अकबरपुर के ओरैया गांव में खेतों में काम करते समय वज्रपात से मां- बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. बताया जाता है कि मृतक संजय यादव और उसकी माता कालो देवी खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान वज्रपात से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, मृतक संजय यादव की पांच वर्षीया पुत्री छोटी बुरी तरह झुलस गयी है. उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है. मां-बेटे की एक साथ मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. कालो देवी के पति की मौत पहले ही हो चुकी है. अब पूरे घर का भार संजय यादव की पत्नी सोनी देवी आ गया है. 35 वर्षीय संजय यादव और 62 वर्षीय कालो देवी की एक साथ मौत होने से परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पप्पू यादव ने बताया कि संजय अपने पीछे दो छोटी-छोटी बच्चियों का भार पत्नी सोनी देवी के ऊपर छोड़कर चले गये. परिवार के सदस्य व परिजन अनुज कुमार, लोकेश यादव, नवल किशोर प्रसाद, सोनू कुमार आदि का अस्पताल में रो-रोकर बुरा हाल था.

वारिसलीगंज के भलुआ में महिला की मौत

वारिसलीगंज के भलुआ गांव में खेतों में काम कर रही 35 वर्षीय महिला की मौत वज्रपात से हो गयी. परिजनों ने बताया कि रीना देवी पति राणा कुमार धान की रोपनी कर रही थी. तभी व्रजपात की की चपेट में आने से घायल हो गयी. जिसे परिजनों ने इलाज के लाया सदर अस्पताल लाया जहां डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया. मौत की समाचार मिलते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया. मृतक अपने पीछे एक लड़का और एक लड़की को छोड़ चले गये. शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया. परिवार के आदि कुमार, शैलेंद्र कुमार, कामेन्द्र, सचिन, गुड्डू, सुनील, धीरज सहित सैकड़ों परिजन अस्पताल में मौजूद रहे.

सदर प्रखंड के सहजपुरा में हुई चंदन की मौत

सदर प्रखंड के सहजपुरा गांव में भी वज्रपात से एक युवक की मौत हो गयी है. युवक की पहचान नरेश चौहान के 20 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार उर्फ लड्डू कुमार के रूप में किया गया है. परिजनों ने बताया कि लड्डू खेत में काम कर रहा था. अचानक ब्रजपात होने से युवक घायल हो गया. जिसे आनन फानन में सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के क्रम में युवक की मौत हो गयी. मौत से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. मृतक चार भाइयों में सबसे बड़ा था. बेटे की असमय मौत से पिता नरेश चौहान का रो-रोकर बुरा हाल है. इलाज के क्रम में गांव के गोपाल कुमार, पंकज कुमार, सूरज चौहान, सुरेश चौहान, घनश्याम चौहान सहित दर्जनों लोगों मौजूद रहे.

रोह के खरगू बिगहा में एक की मौत

रोह प्रखंड के खरगू बिगहा गांव में बुधवार दोपहर को हुई वज्रपात में एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक की पहचान ब्रह्मदेव पंडित के 42 वर्षीय पुत्र श्याम सुंदर पंडित के रूप में किया गया है. राकेश पंडित ने बताया कि खेत में काम करते समय हुई ब्रजपात में मौत हो गयी. गांव के राकेश पंडित ने बताया कि मृतक अपने पीछे दो बेटे और एक बेटी को छोड़ कर चले गए हैं. मौत की समाचार से परिवार के लोगों का रो -रो कर बुरा हाल हो गया है. पोस्टमार्टम के समय परिवार के मिथुन पंडित, इंद्रदेव पंडित, रंजीत पंडित, अनिल पंडित मौजूद रहे.

पकरीबरावां में वज्रपात से एक की मौत, दो जख्मी

पकरीबरावां थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में बुधवार को देर दोपहर को हुए वज्रपात में रूपन यादव की 25 वर्षीया पत्नी सारो देवी की मौत हो गयी. बताया जाता है कि महिला अपने खेत में धान की रोपनी कर रही थी तभी वज्रपात हुआ, जिससे घटनास्थल पर ही महिला की मौत हो गयी, जबकि दूसरी घटना में सिद्धेश्वर यादव की बेटी ममता कुमारी व सिद्धेश्वर यादव की पत्नी रूबी देवी घायल हो गयी. घायल को ग्रामीणों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां लाया गया जिनका इलाज किया जा रहा है. थानाध्यक्ष अजय कुमार की देखरेख में एएसआई सुभाष कुमार घटना स्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा. देर शाम तक सभी शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है. एक दिन में जिले के छह लोगों की मौत ने जिले भर को स्तब्ध कर दिया है. इस संबंध में डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने कहा कि जिला में वज्रपात से इतने लोगों की मौत से हम सभी मर्माहत हैं. उन्होने वज्रपात में मौत की घटना को संबंधित प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को लाभ दिलाने का आदेश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें