27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनिल यादव हत्याकांड का आरोपी बैजू रविदास गिरफ्तार, भुजाली से काटकर की गयी थी हत्या

अनिल यादव हत्याकांड का आरोपी बैजू रविदास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, हत्या में प्रयुक्त भुजाली और कार को बरामद करने में भी पुलिस को सफलता मिली है. बता दें कि मंगलवार को लगभग तीन बजे एक शव पीरटांड़ थाना क्षेत्र के खुखरा मोड़ के पास पुलिस ने बरामद किया था.

अनिल यादव हत्याकांड का आरोपी बैजू रविदास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, हत्या में प्रयुक्त भुजाली और कार को बरामद करने में भी पुलिस को सफलता मिली है. बता दें कि मंगलवार को लगभग तीन बजे एक शव पीरटांड़ थाना क्षेत्र के खुखरा मोड़ के पास पुलिस ने बरामद किया था. लगभग साढ़े आठ बजे लाश की शिनाख्त की गयी. करीबी लोगों ने बताया कि मृतक कृष्णानगर 28 नंबर का रहने वाला अनिल यादव है. अनिल यादव तिसरी का मूल निवासी है. शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल तेज कर दी और लगभग छह घंटे के अंदर पुलिस ने मामले का ना सिर्फ मामले उद्भेदन किया, बल्कि आरोपी के साथ हत्या में प्रयुक्त किये गये हथियार को भी जब्त कर लिया. पुलिस ने खुलासा किया है कि पांच लाख रुपये के लेन-देन के मामले में अनिल यादव की हत्या की गयी. हत्या कर शव को कार में डाला और पीरटांड़ के सुनसान इलाके में झाड़ी के पास फेंक दिया.

टॉर्चर से तंग आकर बैजू ने अपने ही घर में बेरहमी से कर दी हत्या

मिली जानकारी के अनुसार जमीन कारोबारी अनिल यादव का लगभग पांच लाख रुपया का बकाया पड़ोस में रहने वाले बैजू रविदास के पास थी. इस पैसे की वसूली के लिए अनिल यादव बार-बार बैजू के घर आया-जाया करता था. गिरफ्तार बैजू रविदास का कहना है कि उसे पैसे के लिए काफी टॉर्चर किया जा रहा था. मंगलवार को दिन में लगभग 12 बजे वह फिर पैसे की मांग को लेकर उसके घर आया था और काफी टॉर्चर कर रहा था. वह बार – बार धमकी भी दे रहा था. तंग होकर उसने अनिल के शरीर को जगह-जगह काटकर उसकी हत्या कर दी.

हत्याकांड का आरोपी बैजू सरिया अनुमंडल में सरकारी कर्मी है

मिली जानकारी के अनुसार अनिल यादव की हत्या का आरोपी बैजू रविदास सरिया अनुमंडल कार्यालय में सरकारी सेवक के रूप में काम करता है. उससे घर से सटे मृतक अनिल यादव का भी घर है. जमीन के कारोबार में पैसे का लेनदेन को लेकर अनिल यादव का आना-जाना लगा रहता था. घटना के दिन भी अनिल यादव पैसा लेने बैजू के घर आया था. इसी क्रम में भुजाली से वारकर अनिल की हत्या कर दी गयी. बैजू ने लाश को प्लास्टिक से लपेटकर कार के पिछली सीट पर रखा और गिरिडीह-डुमरी मार्ग पर पीरटांड़ थाना क्षेत्र के खुखरा मोड़ के पास फेंक दिया.

प्रत्यक्षदर्शी के दिये सुराग के सहारे पुलिस पहुंची कातिल तक

पुलिस सूत्रों के मुताबिक लाश बरामद करने के बाद जब घटनास्थल का दौरा किया गया तो एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सादे रंग की एक कार से शव को किसी ने फेंका है. कार में एल लिखे होने की बात प्रत्यक्षदर्शी ने बतायी. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया. जांच में शव के साथ बरामद किये गये मोबाइल के सिम को भी खंगाला गया. बताया जाता है कि पपरवाटांड़ के पास के एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से सड़क पर गुजरने वाली सभी गाड़ियों की जांच की गयी. इसके सहारे पुलिस अनिल यादव के पड़ोसी बैजू रविदास के घर तक पहुंची. पुलिस ने बैजू रविदास और अनिल यादव के घर के साथ-साथ उसके मुहल्ले के कुछ लोगों का भी सीसीटीवी कैमरा का फुटेज खंगाला. फुटेज को देखकर ही सब कुछ स्पष्ट हो गया. सीसीटीवी कैमरे में बैजू रविदास के घर से कार के निकलने और फिर वापस लौटने की घटना के साथ-साथ अनिल यादव के बैजू रविदास के घर में आने-जाने का फुटेज भी मिला.

नशे की हालत में था मृतक अनिल

पैसा लेने जब अनिल अपने पड़ोसी बैजू रविदास के घर में पहुंचा तो वह काफी नशे में था. बताया जाता है कि अनिल यादव नशा का सेवन किया करता था. पुलिस ने उसके घर से नशीली दवाईयां और उसके बोतल को भी बरामद किया है. आरोपी बैजू ने बताया कि अनिल को उसने कुछ रुपये दिये थे. जब वह रुपये को गिनने लगा तो उसी दौरान उचित मौका देखकर उसने भुजाली से उसके गर्दन पर वार कर दी. इस क्रम में अनिल गर्दन के पास हाथ लाया जिससे उसकी अंगुलियां और हाथ भी कट गयी. बरसात के कारण पूरा मोहल्ला सुनसान था. इसका भी लाभ हत्या के दौरान आरोपी को मिला.

रांची से लौटने के क्रम में एसपी करते रहे मॉनीटरिंग

रांची स्थित पुलिस मुख्यालय में बैठक रहने के कारण गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा मंगलवार को नहीं थे. रांची में ही उन्हें जानकारी मिली कि जमीन कारोबारी अनिल यादव की हत्या कर दी गयी है. हत्या की सूचना पाकर एसपी ने तुरंत डुमरी के एसडीपीओ सुमित कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी. इस टीम में नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, पचंबा थाना प्रभारी मंटू कुमार, पीरटांड़ थाना प्रभारी गौतम कुमार, बेंगाबाद थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह, मधुबन थाना के प्रभारी जगनाथ पान के साथ-साथ तकनीकी शाखा के एक कर्मी को शामिल किया. रांची से लौटने के क्रम में ही एसपी श्री शर्मा जांच को लेकर पूरे मामले की मॉनीटरिंग करते रहे और अधिकारियों को निर्देश देते रहे. लगभग छह घंटे में ही पुलिस ने रात लगभग ढाई बजे मामले का उदभेदन कर लिया. पुलिस ने घटनास्थल से शव के साथ दो मोबाइल जब्त की थी, जबकि बैजू के घर से भुजाली और स्वीफ्ट कार को भी बरामद कर लिया.

पूरे मामले की तकनीकी जांच के लिए लगाई गई एफएसएल की टीम

इधर गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि एसआईटी ने इस हत्याकांड के उद्भेदन में बेहतरीन काम किया है. लाश की शिनाख्त होने के 6 घंटे के भीतर ही हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि तकनीकी साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल की एक टीम के साथ-साथ फिंगर प्रिंट के एक्सपर्ट टीम को भी लगाया गया है जो हत्या में प्रयुक्त भुजाली, स्वीफ्ट कार और जिस जगह हत्या की गई थी, उस जगह की तकनीकी साक्ष्य वैज्ञानिक तरीके से एकत्रित कर रही है. एसपी ने कहा कि हत्याकांड में शामिल आरोपी के खिलाफ अन्य साक्ष्य के साथ-साथ वैज्ञानिक तकनीक से एकत्रित किये गये साक्ष्य भी कोर्ट में पेश किए जाएंगे.

साक्ष्य मिटाने का किया गया था प्रयास

एफएसएल की टीम बैजू के घर में हर जगह वैज्ञानिक तरीके से जांच कर रही है. जिस स्थल पर अनिल की हत्या की गयी थी, वहां भी खून के धब्बे कई स्थान पर मिले हैं. हालांकि साक्ष्य मिटाने का काफी प्रयास किया गया था. मिली जानकारी के अनुसार अनिल की हत्या करने के बाद पानी से खून के धब्बे को मिटाने की कोशिश की गयी थी. लेकिन एफएसएल की टीम ने उसके घर के कई स्थानों से अनिल के रक्त को संग्रह किया है. वहीं फिंगर प्रिंट के एक्सपर्ट ने भी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है और वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं.

अनिल यादव के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गिरिडीह टावर चौक के पास रोड जाम

जमीन कारोबारी अनिल यादव के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय आक्रोशित लोगों ने रांची – देवघर पथ को गिरिडीह टावर चौक के पास जाम कर दिया है. बता दे की मंगलवार को दोपहर में अनिल यादव की लाश गिरिडीह डुमरी पथ पर पीरटांड थाना क्षेत्र के खुखरा मोड़ के पास से पुलिस ने बरामद किया था. खून से सनी हुई लाश पुलिस ने बरामद की थी. मंगलवार की देर रात शव सदर अस्पताल में लाया गया और रात में ही पोस्टमार्टम कर शव को तिसरी भेज दिया गया. देर रात पोस्टमार्टम किये जाने की बात सुनकर मृतक अनिल यादव के समर्थकों ने बुधवार को सुबह में टावर चौक के पास जाम कर दिया और विरोध में टायर भी जलाया गया. आक्रोशित लोगों का कहना था कि रात में प्रशासन ने आनन-फानन में पोस्टमार्टम करा दिया. जब पुलिस की ओर से हत्यारे की गिरफ्तारी की सूचना लोगों को दी गयी तो जाम को हटा लिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें