28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही राज्य सरकार : सुदेश

प्रदेश की वर्तमान सरकार लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है. पांच वर्ष खत्म हो रहा है, लेकिन स्थानीय, नियोजन और विस्थापन नीति नहीं बना पायी. नीति के अभाव में युवा पलायन को बाध्य हैं.

प्रदेश की वर्तमान सरकार लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है. पांच वर्ष खत्म हो रहा है, लेकिन स्थानीय, नियोजन और विस्थापन नीति नहीं बना पायी. नीति के अभाव में युवा पलायन को बाध्य हैं. उक्त बातें आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने केबी हाइस्कूल डुमरी के मैदान में आयोजित पार्टी के मिलन समारोह में कही. समारोह में गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चैधरी, गोमिया विधायक लंबोदर महतो, पार्टी प्रवक्ता देवशरण भगत, वरीय उपाध्यक्ष उमाकांत रजक मुख्य रूप से उपस्थित थे. श्री महतो ने कहा कि पांच लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा कर सरकार युवाओं ने युवा को ठगा. सरकार आवास देने के नाम पर लोगों को झांसा दे रही है. 30 लाख आवास देने की बात कह कर सिर्फ आवेदन लिया गया. 29 लाख आवेदन आये तो 20 लाख आवास देने की बात कही. बाद में मात्र एक लाख आवेदन स्वीकृत किये गये. मंईयां सम्मान योजना इस सरकार की चुनावी घोषणाओं की सूची में नहीं थी. उनकी घोषणा में प्रत्येक परिवार को चूल्हा खर्च प्रतिमाह दो-दो हजार रुपये देने की थी. इस पर अमल नहीं किया गया. अब सरकार की आयु सिर्फ दो माह बची है, तो लोगों को झांसे में रखने के लिए ऐसी योजनाओं की घोषणा कर रही है, जिसका कार्यान्वयन संभव ही नहीं है. कहा कि डुमरी आंदोलन की धरती रही है. इस धरती को नमन करते हैं.

जमीन, कोयला, लोहा, बालू व पत्थर की लूट मची है : चंद्रप्रकाश

गिरिडीह सांसद ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार लूटने में लगी हुई है. जमीन, कोयला, लोहा, बालू और पत्थर की लूट मची है. महिलाओं को पेंशन देने के नाम पर ठगा जा रहा है. गोमिया विधायक ने कहा कि स्थानीय, नियोजन व पलायन नीति और ओबीसी को आरक्षण देने के मुद्दों पर को आजसू पार्टी हमेशा मुखर रही है. इस दौरान डुमरी विधानसभा क्षेत्र के समाजसेवी दुर्योधन महतो के नेतृत्व में विभिन्न राजनीतिक दलों के दर्जनों कार्यकर्ता आजसू पार्टी में शामिल हुए. मौके पर जिप सदस्य प्रदीप कुमार मंडल, पार्टी के डुमरी विधानसभा प्रभारी यशोदा देवी, केंद्रीय सचिव नवीन महतो, संतोष महतो, महेंद्र चौधरी, डुमरी प्रखंड अध्यक्ष सतीश महतो, नावाडीह प्रखंड अध्यक्ष मिश्रीलाल महतो, चंद्रपुरा प्रखंड अध्यक्ष मनोज दास आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें