28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Solver Gang Arrested: जमुई में सिपाही भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Solver Gang Arrested:जमुई में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, ब्लूटूथ और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद. एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार.

Solver Gang Arrested: सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान बुधवार को जमुई पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित परीक्षा केंद्र से सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. हालांकि इस दौरान एक अभ्यर्थी पुलिस की पकड़ से भाग निकलने में कामयाब रहा. पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के पास से ब्लूटुथ डिवाइस, वॉकी-टॉकी, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सहित कई सामान बरामद किया है. चर्चा है कि परीक्षा में बैठने वाले साल्वर गैंग के सदस्यों को प्रश्न का उत्तर रटवाया भी गया था. जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित कई परीक्षा केंद्रों पर बुधवार को सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. इसी दौरान जिला मुख्यालय स्थित केकेएम कॉलेज परीक्षा केंद्र से जिलाधिकारी राकेश कुमार तथा पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर रहे एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया.

Solver Gang Arrested: पुलिस ने आरोपियों को लिया गिरफ़्तार

गिरफ्तार अभ्यर्थी की पहचान नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महामदनीचक निवासी विकास कुमार पिता उमेश प्रसाद के रूप में हुई है. इस दौरान जब उस अभ्यर्थी की जांच की गयी, तो उसके पास से एक ब्लुटूथ और एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किया गया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया तथा उसकी निशानदेही पर केकेएम कॉलेज परिसर के बाहर एक हुंडई कार में बैठे सॉल्वर गैंग के दो अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने नवादा जिले के ही रहने वाले अंकित कुमार पिता अखिलेश प्रसाद, गया जिले के फतेहपुर थाना निवासी कपिल कुमार पिता विमलेश यादव को गिरफ्तार किया है. इन दोनों युवकों के पास से पुलिस ने चार मोबाइल फोन, एक वॉकीटॉकी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, परीक्षार्थी का आधार कार्ड समेत अन्य कई सामान बरामद किया है. गौरतलब है कि सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर लीक से बचने को लेकर पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही थी. इसे लेकर दो दिन पहले जिला पुलिस के द्वारा अलग-अलग कोचिंग सेंटर में छापेमारी भी की गयी थी.

Solver Gang Arrested: चकमा देकर पुलिस की पकड़ से भाग निकला एक आरोपित

पुलिस की टीम ने कार्रवाई के दौरान जिला मुख्यालय स्थित प्लस टू हाई स्कूल जमुई से कदाचार कर रहे एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस दौरान नवादा जिले के महुली गांव निवासी शुभराज पिता राम प्रसाद पासवान को गिरफ्तार किया, जो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से कदाचार कर रहा था. जब पुलिस की टीम ने उसे पकड़ा तो उसने पुलिस को बताया कि जिला मुख्यालय स्थित गर्ल्स हाई स्कूल में उसका एक अन्य दोस्त इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से कदाचार कर रहा है. इसके बाद पुलिस की टीम उसे अपने साथ लेकर गर्ल्स हाई स्कूल जा रही थी. इसी बीच वह पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. वहीं अब इस मामले में उक्त छात्र के खिलाफ अलग से प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. वहीं उसे साथ ले जा रहे पुलिस के गार्ड पर भी कार्रवाई की बात वरीय पुलिस पदाधिकारी के द्वारा कही गयी है.

Solver Gang Arrested: प्राइवेट पार्ट में छुपा कर ले गये थे डिवाइस, हर डिवाइस पर लिखा था नंबर

पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) आफताब आलम ने बताया कि केकेएम कॉलेज से पकड़े गये अभ्यर्थी के पास से एक ब्लुटूथ डिवाइस मिला. उन्होंने बताया कि उस अभ्यर्थी ने ब्लुटूथ डिवाइस का रिसीवर अपने प्राइवेट पार्ट में छुपाया हुआ था. जांच के दौरान उसके प्राइवेट पार्ट से ब्लुटूथ का रिसीवर बरामद किया गया है. बताते चलें कि पुलिस ने दो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किये हैं. दोनों पर नंबरिंग किया गया है. पुलिस ने जिन दो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बरामद किया है, उनमें से एक पर आर 3 तथा दूसरे पर आर 34 लिखा हुआ था. ऐसे में आशंका है कि कई अलग-अलग जगह पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये पेपर सॉल्व करने का प्रयास किया गया है. बहरहाल परीक्षा के दौरान कुल कितने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल किया गया, यह सब कुछ जांच के बाद सामने आ पायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें