30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला परिषद उपाध्यक्ष अंजना राय की छीनी कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव पारित

जिला परिषद उपाध्यक्ष अंजना राय की कुर्सी छीन गयी है. उनके खिलाफ लाये गये अविश्वास को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई.

समस्तीपुर : जिला परिषद उपाध्यक्ष अंजना राय की कुर्सी छीन गयी है. उनके खिलाफ लाये गये अविश्वास को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बहस में कई जिप सदस्यों ने भाग लिये. अंजना राय पर लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 38 वोट मिले, वहीं अविश्वास प्रस्ताव के विपक्ष महज दस वाेट मिले. इसके साथ उन्हें अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी. विदित हो कि जिला परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ जिप सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था. अविश्वास प्रस्ताव में उपाध्यक्ष के खिलाफ पांच आरोप लगाये गये थे. लगाये गये आरोपों में लगभग ढाई वर्ष में उपाध्यक्ष का अपने कार्यालय कक्ष में 26 जनवरी और 15 अगस्त को ही आने की बात कही गयी थी. जिला परिषद के संकल्पों एवं योजनाओं के कार्यान्वयन में कोई सहयोग नहीं करने, जिला परिषद के सदस्याें के साथ आपसी मंत्रणा नहीं करने, मनमाने ढंग से कार्य करने, कार्यालय पर कोई पकड़ नहीं रहने के कारण विभिन्न योजनाओं की राशि समय से खर्च नहीं हो पाने. योजनाओं के संचालन में सिर्फ अपने क्षेत्र में अधिक राशि का कार्य कराने के लिये हमेशा प्रयासरत रहने. जिप अध्यक्ष को जिला परिषद के सुचारू रूप से संचालन में सहयोग नहीं करने. उपाध्यक्ष के रूप में निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं करने का आरोप लगाये गये थे. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बुलाये गये बैठक के मद्देनजर बुधवार को समाहरणालय परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. जिला परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के साथ ही नये उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है.

नप के सामान्य बैठक में कई मुद्दों पर होंगी चर्चा

दलसिंहसराय: नगर परिषद दलसिंहसराय की सामान्य बैठक आगामी 13 अगस्त को किया जायेगा. बैठक की जानकारी देते हुए इओ विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सभापति नगर परिषद के निदेश के आलोक में प्रशासनिक भवन के सभागार में 13 अगस्त को नगर परिषद बोर्ड की सामान्य बैठक आहूत की जाएगी. जिसमें सामान्य बैठक दिनांक-25 जनवरी एवं दिनांक-12 मार्च की संपुष्टि, सशक्त स्थायी समिति की बैठक कि सहमति,बलान नदी किनारे प्रस्तावित बाँध सह सड़क निर्माण के प्रोजेक्ट पर चर्चाएं एवं सहमति,नगर परिषद के विकास कार्यों, नवादा वार्ड सं०.0.8. में सड़क हेतु भूमि अधिग्रहण, संपूर्ण नगर परिषद हेतु संपत्ति कर (होल्डिंग एवं रिक्त भूमि कर) वसूली का दर निर्धारण एवं सड़कों (प्रधान मुख्य सड़क, मुख्य सड़क एवं अन्य सड़क) का वर्गीकरण,नगर परिषद क्षेत्रांतर्गत ट्रेड लाईसेंस निर्गत करने के लिए विभागीय मॉडल विनियमावली के अनुसार कार्यान्वयन एवं दर निर्धारण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें