24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जल जमाव की समस्या पर होगी त्वरित कार्रवाई, टाल फ्री नंबर पर करें शिकायत

मानसून में जल भराव की समस्या को देखते हुए निगम प्रशासन की ओर से क्विक रिस्पांस टीम गठित की गई है.

समस्तीपुर : मानसून में जल भराव की समस्या को देखते हुए निगम प्रशासन की ओर से क्विक रिस्पांस टीम गठित की गई है. साथ ही, नागरिकों के लिए टाॅल फ्री नंबर भी जारी किया गया है. इस टाल फ्री नंबर के माध्यम से लोग निगम के विभिन्न वार्डों में जलभराव की समस्या या शिकायत निगम प्रशासन को बता सकते हैं. क्विक रिस्पांस टीम उसपर काम करेगी. यह बातें नगर आयुक्त केडी प्रज्ज्वल ने कही. नगर आयुक्त ने बुधवार को निगम के प्रशासनिक भवन में अधीनस्थ पदाधिकारी व कर्मचारियों के साथ बैठक करते हुए जल जमाव, नाला उड़ाही और साफ सफाई से संबंधित कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान कई आवश्यक निर्देश भी दिये. उन्होंने बताया कि जल भराव से संबंधित शिकायत और उसके निदान के लिए निगम कार्यालय में कंट्रोल रूम का संचालन किया जा रहा है. जिसके तहत टाल फ्री नंबर 1800-345- 6431 पर अपना शिकायत दर्ज कर सकते हैं. उसका त्वरित निष्पादन किया जायेगा. इससे पूर्व नगर आयुक्त ने वार्डों भ्रमण करते हुए जल भराव वाले क्षेत्र का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि जल निकासी की समस्या से निपटने के लिए संसाधन उपलब्ध है. आवश्कतानुसार संसाधनों का उपयोग किया जायेगा. मौके पर नगर प्रबंधक शफी अहमद, स्वच्छता पदाधिकारी विवेक कुमार समेत कई अधीनस्थ पदाधिकारी व कर्मी मौजूद रहे.

गंगा नदी के जलस्तर में आयी कमी

मोहनपुर : प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली गंगा नदी के जलस्तर में बुधवार की दोपहर से कमी होने लगा है. बाढ़ प्रमंडल दलसिंहसराय के सरारी स्थित कैम्प में तैनात सहायक अभियंता जितेश रंजन ने इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सरारी स्थित गंगा नदी का जलस्तर दोपहर में 45.40 मीटर है. जबकि जलस्तर प्रवृति घटने की है. हालांकि निचले इलाकों में फैला बाढ़ की पानी में भी स्थिरता देखी गयी है. सहायक अभियंता ने बताया कि जलस्तर की प्रवृति पर नजर रखी जा रही है. फिलहाल बाढ़ की संभावना नहीं है.

19 अगस्त को गुणेश्वर महतो की 41वीं पुण्यतिथि मनाने का निर्णय

हसनपुर : प्रखंड के मालदह चौक स्थित गुणेश्वर महतो के स्मारक स्थल पर का लक्ष्मी साह की अध्यक्षता व माले जिला सचिव उमेश कुमार के पर्यवेक्षण में भाकपा माले कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. इसमें आगामी 19 अगस्त को गुणेश्वर महतो की 41वीं पुण्यतिथि मनाने, पार्टी संगठन की मजबूती एवं स्थानीय समस्याओं पर चर्चा की गई. मौके पर उमेश कुमार, लक्ष्मी साह, सुरेंद्र प्रसाद यादव, देवशंकर गुप्ता, सुरेश राम, मो. इस्लाम, दोरिक महतो, मो. अकबर, मुकेश कुमार, डॉ विनोद महतो आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें