24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News :पुलिस के लिए सिरदर्द बनी छिनतई, झपट्मारी व चेन स्नेचिंग की घटनाएं, बदमाशों का सुराग नहीं

Samastipur News : शहर में चेन स्नेचिंग, झपट्टमारी, छिनतई, बाइक चोरी जैसे छोटी-छोटी घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है.

Samastipur News : शहर में चेन स्नेचिंग, झपट्टमारी, छिनतई, बाइक चोरी जैसे छोटी-छोटी घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है. इससे आमलोग भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. बाजार में बैंक या अन्य वित्तीय संस्थान व प्रतिष्ठान के आसपास बदमाशों का एक खास गिरोह सक्रिय हैं जो मौका देखते ही बैंक उपभोक्ता या आम लोगों के रुपये, पर्स, आभूषण व बाइक उड़ा लेते हैं. मंगलवार को शहर के मारवाड़ी बाजार स्थित एसबीआई बैंक के शाखा में घात लगाये बदमाशों ने एक बैंक उपभोक्ता के झोला काटकर 2 लाख 70 हजार रुपये उड़ा लिये. प्रारंभिक जांच में पुलिस को घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज के अंदर वीडियो में दो संदिग्ध लोगों की तस्वीर मिली. जो घटना के वक्त बैंक शाखा के अंदर से कुछ सामान के साथ बाहर निकलते दिख रहा है. इसमें एक युवक ने अपने पीठ पर पीट्ठू बैग ले रखा था. वहीं दूसरे युवक ने गमछे के अंदर कुछ सामान छिपा रखा है. पुलिस को आशंका है कि बदमाशों ने गमछे के अंदर रुपये छिपा रखा था. संदिग्धों की पहचान के लिए पुलिस ने आसपास के पुलिस थानों में भी उसकी तस्वीर भेजी है. घटना के 24 घंटे बाद भी बदमाशों की पहचान नहीं हुई थी. इधर, घटना के बाद पीड़ित ने स्थानीय पुलिस को एक आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि घटना में संलिप्त बदमाशों की पहचान जुटाने का प्रयास जारी है. जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Samastipur News :पूर्व में भी हो चुकी है दर्जनों घटनाएं

केस 1

: बीते 30 जुलाई को नगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर मोहल्ला के समीप समस्तीपुर-रोसड़ा मुख्य मार्ग में दोपहर बाइक सवार दो की संख्या में बदमाशों खुद को पुलिस कर्मी बताकर रिक्शा से जा रहे एक व्यवसायी के कर्मी को चेकिंग के नाम पर रोक लिया. बदमाशों ने उसके सामान की जांच करते हुए झोले में रखा 74 हजार 800 रुपये उड़ा लिया.

केस 2

: बीते 22 जुलाई को शहर के थानेश्वर स्थान महादेव मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंची आधा दर्जन से अधिक महिलाओं के गले से सोने का चैन उड़ा लिया. बदमाशों की पहचान नहीं हुई है.

केस 3

: बीते 22 जुलाई को नगर थाना क्षेत्र के काशीपुर स्थित एसबीआई मेन ब्रांच के समीप सोमवार को बाइक सवार बदमाशों ने रजिस्ट्री आफिस के एक कातिब के झोले में रखा एक लाख रुपये उड़ा लिया. बदमाशों की पहचान नहीं हुई है.

केस 4

: बीते 4 जुलाई को नगर थाना क्षेत्र के धर्मपुर न्यू कालोनी मोहल्ला में बाइक सवार झपट्टामार बदमाशों ने बैंक से रुपये निकासी कर घर लौट रहे एक महिला दंपति को निशाना बनाया. रिक्शा पर बैठे महिला दंपति के हाथ से उसका पर्स और मोबाइल उड़ा लिया. बदमाशों की पहचान नहीं हुई है.

केस 5

: बीते 27 मई को नगर थाना क्षेत्र के गोला बाजार स्थित यूको बैंक शाखा में उच्चकों ने व्यवसायी के एक कर्मी से पीट्ठू बैग में ब्लेड मारकर एक लाख बीस हजार रुपये उड़ा लिया. बदमाशों की पहचान नहीं हुई है.

केस 6

16 मई : नगर थाना क्षेत्र के केन्द्रीय विद्यालय के समीप गुरुवार शाम बाइक सवार झपट्टामार बदमाशों ने डीआरएम कार्यालय स्थित काली मंदिर से पैदल घर लौट रही महिला के गले से सोने का चैन उड़ा लिया. बदमाशों की पहचान नहीं हुई है.

केस 7

15 मई : नगर थाना क्षेत्र के रेलवे कालोनी रोड नंबर एक में बुधवार शाम बाइक सवार बदमाशों ने रेल मंडल कार्यालय से घर लौट रही एक महिला रेलकर्मी के गले से सोने का चैन उड़ा लिया.

केस 8

30 अप्रैल : नगर थाना क्षेत्र के काशीपुर मुहल्ला स्थित एसबीआई बैंक के समीप झपट्टामार बदमाशों ने बैंक से निकासी कर लौट रहे एक शिक्षक के शर्ट पर गुटका थूककर 50 हजार रुपये से भरा झोला उड़ा लिया.

केस 9

8 मार्च नगर थाना क्षेत्र के नगर भवन के समीप उचक्कों ने पटना के एक व्यवसायी के चार पहिया वाहन से लॉक तोड़कर 12 लाख रुपये उड़ा लिया.

केस 10

16 मार्च : शहर के काशीपुर चौक के समीप एक सेवानिवृत शिक्षक के बाइक की डिक्की तोड़कर डेढ लाख रुपये उड़ा लिया. घटना के वक्त पीड़ित शिक्षक सातनपुर के अरशद अहमद पीएनबी बैंक से रुपये निकासी कर घर लौट रहे थे. रास्ते मेंं कुछ सामान लेने के लिए दुकान पर रुके थे. इसी बीच मौका पाकर बदमाशों ने हाथ साफ कर दिया.

केस 11

15 मार्च : शहर के बारहपत्थर मुहल्ला में बाइक सवार झपट्टामार बदमाशों ने एक महिला के गले से सोने का चैन उड़ा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें