24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजगांगपुर : वाहन स्क्रैप कराने पर मालिक को टैक्स व जुर्माना में मिलेगी छूट

सुंदरगढ़ परिवहन विभाग का एक कैंप बुधवार को रानीबंध में आयोजित किया गया. इसमें परिवहन अधिकारियों ने बताया कि वाहन स्क्रैप कराने पर मालिकों को टैक्स व जुर्माना में छूट मिलेगी.

राजगांगपुर. सुंदरगढ़ परिवहन विभाग का एक कैंप बुधवार को रानीबंध स्थित ट्रक मालिक संघ के कार्यालय में आयोजित किया गया. अतिरिक्त परिवहन अधिकारी परशुराम साहू के नेतृत्व में आयोजित इस कैंप में विभागीय अधिकारियों ने उपस्थित रहकर वाहन मालिकों को जागरूक करने समेत कई समस्याओं का ऑन स्पॉट समाधान किया. राज्य परिवहन विभाग की ओर से सभी वाणिज्यिक वाहनों पर 2022 से पहले के बकाया टैक्स पर जुर्माने की रकम माफ करने की घोषणा की गयी. ट्रक मालिक संघ की ओर से अध्यक्ष राकेश नंदा ने परिवहन अधिकारियों का स्वागत पुष्प गुच्छ प्रदान कर तथा अंग वस्त्र ओढ़ाकर किया. 50 से अधिक वाहन मालिकों ने इस कैंप में हिस्सा लिया.

पूर्व में वाहन स्क्रैप करा चुके मालिकों को भी मिलेगा लाभ

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिस किसी वाहन का 2022 से पहले का टैक्स बाकी है, वे बिना जुर्माना के टैक्स जमा करा सकते हैं. साथ ही अगर कोई अपनी गाड़ी स्क्रैप करना चाहता है, तो टैक्स तथा जुर्माना दोनों में पूरी छूट दी जायेगी. अगर किसी ने अपनी गाड़ी पहले ही स्क्रैप कर दी हो, तो उस पर भी टैक्स व जुर्माना माफ किया जायेगा. केवल आवश्यक कागजी कार्यवाही पूरी करनी होगी. इस श्रेणी में आने वाले सभी गाड़ी मालिकों को आवेदन पत्र दिये गये तथा इस योजना का लाभ उठाने के लिए जरूरी जानकारी भी दी गयी. सभी कागजातों के साथ आवेदन परिवहन कार्यालय में जमा कराने को कहा गया. लोगों ने इस योजना को काफी फायदेमंद बताया. संघ की तरफ से परिवहन विभाग का आभार प्रकट किया गया. संघ की ओर से जगन्नाथ यादव, दिलीप साहू, हरदीप सिंह, चंदन सिंह आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें