27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिसंबर में होगा बीबीएमकेयू का दूसरा दीक्षांत समारोह

कुलपति की अध्यक्षता में कॉनवोकेशन कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णय

कुलपति की अध्यक्षता में कॉनवोकेशन कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णयबिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय, धनबाद का दूसरा दीक्षांत समारोह दिसंबर के पहले सप्ताह में होगा. यह निर्णय बुधवार को कुलपति प्रो राम कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कॉनवोकेशन कमेटी की बैठक में लिया गया. समारोह की तिथि, इसके लिए अलग-अलग कमेटी बनाने के लिए आगामी बैठकों में निर्णय लिया जायेगा. मौके पर डीएसडब्ल्यू डॉ पुष्पा कुमारी, सीसीडीसी डॉ आरके तिवारी, प्रॉक्टर डॉ अजीत कुमार, रजिस्ट्रार डॉ कौशल कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ सुमन कुमार वर्णवाल आदि थे.

120 विद्यार्थियों को दिया जायेगा गोल्ड मेडल :

इस बार बीबीएमकेयू के 120 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल दिया जायेगा. समारोह में वर्ष 2021, 2022 व 2023 में यूजी, पीजी, बीएड, एमएड, एलएलबी, एमबीबीएस के 90 हजार पासआउट छात्रों को डिग्री दी जायेगी. इसमें भाग लेने को इच्छुक छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके लिए जल्द ही विवि का पोर्टल खुलेगा.

2022 के पास आउट छात्रों को सर्टिफिकेट शु:ल्क देना होगा

आम तौर पर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा फॉर्म भरते समय सभी छात्रों से परीक्षा शु:ल्क के साथ सर्टिफिकेट शु:ल्क ले लिया जाता है. पर 2022 में यूजी और पीजी के पास आउट छात्रों से सर्टिफिकेट शु:ल्क नहीं लिया गया था. इस बैच के छात्रों को सर्टिफिकेट लेते समय इसके लिए अलग से शुल्क देना होगा. वहीं वर्ष 2021व 2023 में पास आउट छात्रों को सर्टिफिकेट के लिए शु:ल्क नहीं देना होगा. उनसे अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा फॉर्म भरते समय शु:ल्क ले लिया गया था.

21 अगस्त से शुरू होगी पीजी सेमेस्टर-04 की परीक्षा

बीबीएमकेयू में पीजी सत्र 2022-24 सेमेस्टर-04 की परीक्षा 21 अगस्त से शुरू होगी. परीक्षा 29 अगस्त तक चलेगी. इसको लेकर विवि परीक्षा विभाग ने बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया है. विवि में यह परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली में कॉमर्स, मैनेजमेंट और साइंस विषय की परीक्षा होगी. यह परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी. पाली में मानविकी और सोशल साइंस विषयों की परीक्षा होगी. यह परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम के पांच बजे तक होगी. पीजी की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 30 अगस्त से छह सितंबर तक ली जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें