25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला चेंबर का चुनाव बना हॉट केक

धनबाद जिला चेंबर का चुनाव हॉट केक बन गया है. व्यावसायिक गलियारे में चुनाव को लेकर चर्चा आम है. जिला चेंबर का ताज किसके सिर पर होगा, इसका फैसला 22 अगस्त को होगा. बुधवार से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी. बुधवार को तीन पदों के लिए छह दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदा.

मुख्य संवाददाता, धनबाद.

धनबाद जिला चेंबर का चुनाव हॉट केक बन गया है. व्यावसायिक गलियारे में चुनाव को लेकर चर्चा आम है. जिला चेंबर का ताज किसके सिर पर होगा, इसका फैसला 22 अगस्त को होगा. बुधवार से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी. बुधवार को तीन पदों के लिए छह दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदा. अध्यक्ष पद के लिए चेतन प्रकाश गोयनका व राजीव शर्मा, महासचिव पद के लिए अजय नारायण लाल व राजेश गुप्ता तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए श्याम गुप्ता व संजीव चौरसिया ने नामांकन प्रपत्र खरीदा. 11 अगस्त तक नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित है. लंबे समय के बाद जिला चेंबर का चुनाव हो रहा है, लिहाजा चुनाव काफी रोचक होगा. जिला चेंबर चुनाव में 56 चेंबर के पदाधिकारी भाग ले रहे हैं. चुनाव पदाधिकारी प्रदीप सिंह ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया मॉडर्न डेकोरेटर्स चीरागोड़ा में चल रही है. 22 अगस्त को कला भवन के पास विवाह भवन में मतदान व वोटों की गिनती होगी.

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सबसे अधिक 15 वोटर :

जिला चेंबर चुनाव में कुल 208 वोटर है. इसमें सबसे अधिक केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के 15 वोटर हैं. बैंक मोड़ चेंबर व पुराना बाजार चेंबर के नौ-नौ वोटर है. लिहाजा बड़े चेंबरों पर उम्मीदवारों की पैनी नजर होगी. चुनाव प्रावधान के मुताबिक अगर किसी चेंबर के सदस्यों की संख्या 100 से लेकर 199 तक है, तो उस चेंबर के अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष को वोटिंग राइट्स होगा. उसके बाद प्रत्येक 100 सदस्य पूरा होने पर एक अतिरिक्त वोट का अधिकार होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें