25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Public Holiday: खुशखबरी 9 अगस्त को इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज-बैंक, जानें क्यों?

Public Holiday: छत्तीसगढ़ में कल यानी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाएगा। इसे लेकर राज्य सरकार ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

Public Holiday: छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार ने कल यानी शुक्रवार 9 अगस्त को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित की है. दरअसल 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूरे देश में मनाया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ में विश्व आदिवासी दिवस को लेकर कई तरह के अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित होंगे. राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित होने के कारण प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज, बैंक और सरकारी दफ्तरों में भी छुट्टी रहेगी. 

Also Read:Rain Alert in UP: यूपी में अगले 48 घंटे भारी बारिश-आंधी और वज्रपात की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ प्रशासन ने दी जानकारी (Public Holiday)

छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग के अफसरों ने देते हुए बताया कि दी शुक्रवार 9 अगस्त को राज्य में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर पहले से ही सामान्य अवकाश घोषित है. इसलिए 9 अगस्त को पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में अवकाश रहेगा.

Also Read:Bank Holiday: अगस्त में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

अगस्त में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक (August Public Holiday)

इस महीने में बैंक कुल 13 दिन बंद रहेंगे.पिछले महीने यानी जुलाई में 12 दिनों तक बैंकों में छुट्टी थी. वहीं इस महीने में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और अन्य त्योहारों को मिलाकर कुल 13 दिन बैंक बंद रहेंगे.

Also Read:Rajya Sabha : विपक्ष के आरोपों से सभापति जगदीप धनखड़ हुए आहत, कुर्सी से उठकर चले गए कहा- दुखी मन से…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें