28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IBPS SO recruitment 2024 : स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 896 पदों पर करें आवेदन

बैंक में ऑफिसर पद पर करियर की शुरुआत करने के इच्छुक युवाओं से इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों को कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस (सीआरपी एसपीएल-XIV) के माध्यम से भरा जायेगा. जानें इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तार से...

IBPS SO recruitment 2024 : इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 896 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों के तहत एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर, मार्केटिंग ऑफिसर, आईटी ऑफिसर आदि पदों पर बहाली की जायेगी. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कुल पद 896 

स्पेशलिस्ट ऑफिसर
आईटी ऑफिसर 170
एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर 346
मार्केटिंग ऑफिसर 205
लॉ ऑफिसर 125
राजभाषा अधिकारी 25
एचआर/ पर्सनल ऑफिसर 25 

आवश्यक योग्यता 

कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर एप्लीकेशन/ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन में चार वर्षीय इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी डिग्री प्राप्त करनेवाले युवा आईटी ऑफिसर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर पद के लिए एग्रीकल्चर में बैचलर डिग्री लिए प्राप्त करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें. 

Also read : आईबीपीएस करेगा प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के 4455 पदों पर नियुक्ति

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तय की गयी है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. 

चयन प्रक्रिया 

इन पदों को कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस (सीआरपी एसपीएल-XIV) के माध्यम से भरा जायेगा. इस प्रक्रिया के तहत पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करनेवाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जायेगा. इसके बाद इंटरव्यू आयोजित किये जायेंगे. 

आवेदन शुल्क

सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए 850 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये है.  

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अंतिम तिथि : 21 अगस्त, 2024. 
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://www.ibps.in/wp-content/uploads/Detailed-Advt.-CRP-SPL-XIV_final-1.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें