30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : तीन दिनों बाद पेट्रापोल भूमि बंदरगाह के जरिये भारत-बांग्लादेश के बीच व्यापार शुरू

West Bengal : भारतीय मालवाही ट्रक बांग्लादेश की ओर और बांग्लादेश से भी मालवाही ट्रक भारत आने लगी है. पेट्रापोल भूमि बंदरगाह के व्यापारियों का कहना है कि व्यापार अब सामान्य पटरी पर लौटने लगा है.

West Bengal : भारत-बांग्लादेश की सीमा से सटे पेट्रापोल भूमि बंदरगाह से गुरुवार से दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू हो गया. बांग्लादेश में जारी अशांति के बीच गत सोमवार से दोनों देशों के बीच व्यापार बंद था. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह आठ बजे से ही पेट्रापोल भूमि बंदरगाह से मालवाही ट्रकों से आयात-निर्यात शुरू हो गया है. भारतीय मालवाही ट्रक बांग्लादेश की ओर और बांग्लादेश से भी मालवाही ट्रक भारत आने लगी है. पेट्रापोल भूमि बंदरगाह के व्यापारियों का कहना है कि व्यापार अब सामान्य पटरी पर लौटने लगा है.

गुरुवार सुबह से शुरु हुई मालवाही ट्रकों की आवाजाही

मालूम रहे कि बांग्लादेश में अशांति के कारण गत सोमवार से दोनों देशों के बीच भूमि व्यापार बंद था, जिसमें 724 भारतीय ट्रक माल लेकर बांग्लादेश के बेनापोल बंदरगाह पर और भारत की ओर 600 मालवाही ट्रक पेट्रापोल में सेंट्रल वायर हाउस कॉर्पोरेशन ट्रक पार्किंग में फंसे थे.इस दौरान भारतीय ड्राइवर भी हैं, जो बांग्लादेश में अशांति के कारण असुरक्षित महसूस कर ट्रक छोड़कर देश वापस लौटना चाहते है. सुबह से दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू होते ही उन्हें भी थोड़ी राहत मिली है. सुबह आठ बजे तक भारतीय ट्रकें सामान लेकर बांग्लादेश जाने लगी और बांग्लादेश से भी ट्रकें भारत आने लगी है. बुधवार को दोनों देशों की सीमाओं के बीच ”नो मैन्स लैंड” में बैठक हुई थी. इसके बाद गुरुवार सुबह से व्यापार शुरू किया गया.

Buddhadeb Bhattacharjee : पीएम मोदी से लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तक ने बुद्धदेव भट्टाचार्य को लेकर कहा..

तीन दिनों से बंद था पेट्रापोल भूमि बंदरगाह से आयात-निर्यात

पेट्रापोल क्लियरिंग एजेंट स्टाफ वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव कार्तिक चक्रवर्ती ने बताया कि सुबह आठ बजे से पेट्रापोल भूमि बंदरगाह सीमा से मालवाही ट्रकों का आवागमन शुरू हो गया है. बांग्लादेश से प्रथम दिन 100 से अधिक मालवाही ट्रक भारत और भारत से 350 से अधिक मालवाहक ट्रक बांग्लादेश जाने की उम्मीद है. इधर, मंगलवार से ही बशीरहाट के घोजाडांगा सीमा से कुछ मालवाही ट्रकों की आवाजाही शुरू हो गयी है, इस बीच एशिया के सबसे महत्वपूर्ण और बड़े भूमि बंदरगाहों में से एक पेट्रापोल बंद था, जो गुरुवार से मालवाही ट्रकों की आवाजाही शुरू हो गयी.

राज्य को झटका, सीबीआइ ही करेगी संदेशखाली की जांच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें