25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

38 years of karma: राजनीकांत थे ‘कर्मा’ के लिए पहली पसंद, जानिए फिल्म से जुड़ी और भी मजेदार बातें

साल 1986 में आयी उस साल की सबसे बड़ी ब्लाकबस्टर फिल्म कर्मा को रिलीज हुए आज 38 साल हो गये है, फिल्म एसई जुड़ी यें बातें नहीं जानते होंगे आप देखिए ये खास रिपोर्ट.

38 years of karma: फिल्म ‘कर्मा’ की बात करें तो ये बॉलीवुड की सबसे यादगार फिल्मों में से एक मानी जाती है. 1986 में आई इस फिल्म को सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था और इसमें दिलीप कुमार, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, श्रीदेवी, नसीरुद्दीन शाह, और अनुपम खेर जैसे बड़े सितारे थे. लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए सुभाष घई की पहली पसंद थे साउथ के सुपरस्टार राजनीकांत? 

राजनीकांत का नाम कैसे आया

सुभाष घई ने शुरुआत में फिल्म के लिए राजनीकांत का नाम सोचा था. उन्हें लगा कि राजनीकांत का अलग अंदाज फिल्म में एक नई जान डाल सकता है. लेकिन आखिरकार अनिल कपूर और उनके भाई बोनी कपूर की गुजारिश पर नसीरुद्दीन शाह को इस रोल के लिए चुना गया. अनिल कपूर का मानना था कि नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग से फिल्म में एक अलग लेवल की सीरियसनेस और गहराई आ जाएगी. और वैसे हुआ भी! नसीरुद्दीन शाह ने अपने किरदार से सबका दिल जीत लिया.

38 Years Of Karma
38 years of karma

Also read:27 years of pardes: 60 हफ्तों तक सिनेमा घरों में चली थीं यें ब्लॉकबस्टर फिल्म

Also read:30 years of Hum Aapke Hain Koun: अनुपम खेर ने फेस स्ट्रोक के बाद भी शूट किया था फिल्म का ये अहम सीन, डॉक्टर की सलाह के बाद भी किया था काम

अनुपम खेर और दिलीप कुमार का मजेदार किस्सा

अब आते हैं फिल्म के सेट पर हुए एक मजेदार वाकये पर. अनुपम खेर ने फिल्म के दौरान दिलीप कुमार से एक पुराने किस्से का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि एक बार, जब वे स्ट्रगल कर रहे थे, तो वे दिलीप साहब से मिले थे और उन्होंने उनसे 15 मिनट तक किसी और के रूप में बात की थी. ये सुनकर दिलीप कुमार हंसते हुए बोले, “अरे, मुझे लगा तुम कोई और हो!” 

श्रीदेवी का बड़ा फैसला

फिल्म में श्रीदेवी का रोल भी काफी अहम था. लेकिन फिल्म में उनका रोल छोटा होने के कारण उन्हें बाद में पछतावा हुआ. इसके बाद उन्होंने तय कर लिया कि वे मल्टी-स्टारर फिल्मों से दूरी बनाएंगी, ताकि वे अपने टैलेंट को और अच्छे से दिखा सकें.

38 Years Of Karma
38 years of karma

फिल्म की शूटिंग का मजेदार सच

अब बात करते हैं फिल्म की शूटिंग की. ‘कर्मा’ जैसी बड़ी और मल्टी-स्टारर फिल्म को लेकर सभी को उम्मीद थी कि इसे पूरा करने में काफी समय लगेगा. लेकिन सुभाष घई ने इसे महज 14 महीनों में ही खत्म कर दिया. ये सभी के लिए एक चौंकाने वाली बात थी.

Also read:Hum Aapke Hain Koun: 30 साल बाद रि रिलीज होगी ये कल्ट क्लासिक फिल्म, जानिए डेटेल्स

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें