25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU: लॉ में नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन दो स्टूडेंट्स ने लिया दाखिला

TMBU: टीएमबीयू लॉ कॉलेज में सत्र 2024-27 तीन वर्षीय लॉ कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बुधवार को पहले दिन दो स्टूडेंट्स ने नामांकन कराया.

TMBU: टीएमबीयू लॉ कॉलेज में सत्र 2024-27 तीन वर्षीय लॉ कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बुधवार को पहले दिन दो स्टूडेंट्स ने नामांकन कराया. प्रथम मेधा सूची के आधार पर 10 अगस्त तक चयनित स्टूडेंट्स का नामांकन लिया जायेगा. कॉलेज ने जनरल कोटि के लिए प्रथम लिस्ट बुधवार को जारी की थी. इसमें चयनित छात्रों की संख्या 29 है. नामांकन के लिए कटऑफ 91 फीसदी अंक गया है, जबकि लॉ में कुल 120 सीटों पर नामांकन होना है.

प्रभारी प्राचार्य ने क्या कहा

कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि 10 अगस्त शाम साढ़े तीन बजे तक काउंटर पर नामांकन लिया जायेगा. इसमें चयनित छात्रों के मूल दस्तावेजों की जांच होगी. सही-सही दस्तावेज मिलने पर उनका नामांकन लिया जायेगा. प्रथम सूची से नामांकन होने के बाद बची हुई सीटों के लिए कोटिवार मेधा सूची जारी की जायेगी.

टीएमबीयू में बीसीए सेमेस्टर चार की 29 और दो की 30 अगस्त से परीक्षा

टीएमबीयू ने बीसीए सत्र 2023-26 सेमेस्टर चार व सत्र 2022-25 सेमेस्टर दो की परीक्षा का शेड्यूल गुरुवार को जारी कर दिया. बीसीए सेमेस्टर चार की परीक्षा 29 से और सेमेस्टर दो की परीक्षा 30 अगस्त से शुरू होगी. परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क के नौ से 14 अगस्त तक भरायेगा, जबकि विलंब शुल्क के साथ 16 से 17 अगस्त तक फॉर्म जमा लिये जायेंगे. विवि के बहुउद्देशीय प्रशाल में परीक्षा केंद्र बनाया गया है, जबकि केंद्राधीक्षक डॉ अमित रंजन सिंह व सहायक केंद्राधीक्षक डॉ उमेश प्रसाद नीरज को बनाया गया है. परीक्षा एक पाली में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक होगी.

परीक्षा उपकेंद्र बनाने को लेकर कॉलेज को पत्र

टीएमबीयू स्नातक पार्ट टू की सब्सिडियरी परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो रही है. पहले दिन हिंदी की परीक्षा होगी, जिसमें छात्रों की संख्या अधिक है. इसे लेकर टीएमबीयू के एग्जाम कंट्रोलर डॉ आनंद कुमार झा ने एसएसवी कॉलेज कहलगांव के केंद्राधीक्षक का पत्र लिख कर उपकेंद्र बनाने के लिए कहा है. परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण ब्रजेश प्रसाद वर्मा महाविद्यालय कहलगांव से स्वीकृत प्राप्त कर शुक्रवार को प्रथम पाली में वहां उपकेंद्र बनाकर परीक्षा आयोजित कर सकते हैं.

Also Read: नवादा में तेज रफ्तार वाहन ने बाइक में मारी टक्कर, एक युवक की मौके पर मौत 1 घायल

एमबीए सेमेस्टर चार की परीक्षा में फिर आंशिक बदलाव

टीएमबीयू में एमबीए सत्र 2022-24 सेमेस्टर चार के पेपर एमबीएमसी 44, एमबीएफसी 44 और एमबीएचसी 44 का परीक्षा आठ को नहीं होगी, बल्कि यह परीक्षा अब 12 अगस्त को होगी. परीक्षा केंद्र व समय में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. इसे लेकर गुरुवार को विवि के कंट्रोलर डॉ आनंद कुमार झा ने अधिसूचना जारी की है. उन्होंने कहा कि एक दिन पहले विवि से परीक्षा के लिए 10 अगस्त की तिथि जारी की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें