25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP police constable : उत्तर प्रदेश में सिपाही की भर्ती परीक्षा में होंगे कड़े इंतजाम

यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को लेकर 68 जिलों में कुल 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इन सभी परीक्षा केंद्रों को एसटीएफ टीम के द्वारा फिर से चेक किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में सिपाही की भर्ती को लेकर परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. इस बार परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसे लेकर प्रदेश सरकार ने सुरक्षा का कड़ा इंतजाम कर रखा है.

Up police constable recruitment 2024

यूपी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए 60 हजार से भी अधिक पदों पर वैकेंसी जारी कि गई है. जिसके लिए अब परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दिए गए हैं. यह परीक्षा राज्य के 68 जिलों में आयोजित कराई जाएगी. इन सभी 68 जिलों में कुल 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा तिथि जो घोषित कि गई है वो है 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को अपने निर्धारित समय पर आयोजित किया जाएगा.

23 अगस्त से 31 अगस्त तक होने वाली यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा के लिए जहां पेपर की छपाई चल रही है, वहां भी सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया है. साथ ही छपाई से लेकर ट्रांसपोर्टेशन तक की भी तख्ता इंतजाम किया गया है. प्रदेश सरकार कांस्टेबल की परीक्षा को लेकर कड़े इंतजाम इसलिए कर रखे हैं ताकि इस बार पेपर लीक को रोकने के लिए हर उस बिंदु को जांच कर रही है जहां पर थोड़ा सा भी पेपर लीक का आशंका हो रहा है.

railway jobs

सभी परीक्षा केंद्रों की हो रही है जांच

इस बार के यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को लेकर 68 जिलों में कुल 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इन सभी परीक्षा केंद्रों को फिर से चेक किया जा रहा है. परीक्षा केंद्र को चेक करने का काम एसटीएफ टीम को सौंपा गया है. साथ ही इन सभी परीक्षा केंद्रों में यह भी देखा जा रहा है कि कहीं पर पेपर लीक होने का कोई बिंदु तो नजर नहीं आ रही है. एसटीएफ टीम को जिन राज्यों पर भी पेपर लीक गैंग की आदमी पर आशंका हो रहा है उन सभी के पुराने रिकॉर्ड को भी देखा जा रहा है.

Up police constable : हाइलाइट्स

  • यूपी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए कुल वैकेंसी की संख्या 60244 है
  • इसके लिए राज्य में 68 जिलों में कुल 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.
  • यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 23 , 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित किया जाएगा.

also read- NABARD में सहायक प्रबंधक की भर्ती शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त

also read- JKSSB : जम्मू कश्मीर में कांस्टेबल की भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी, जल्द करें आवेदन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें