26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर विवि में शिक्षक व कर्मचारी को मिलेगा सरकारी क्वार्टर, कुलपति ने मंजूरी दी

TMBU: टीएमबीयू के शिक्षकों व कर्मचारियों को सरकार क्वार्टर आवंटित किया जायेगा. इसे लेकर विवि के कुलपति प्रो जवाहर लाल ने मंजूरी दे दी है. जल्द ही अधिसूचना विवि से जारी की जा सकती है.

TMBU: टीएमबीयू के शिक्षकों व कर्मचारियों को सरकार क्वार्टर आवंटित किया जायेगा. इसे लेकर विवि के कुलपति प्रो जवाहर लाल ने मंजूरी दे दी है. जल्द ही अधिसूचना विवि से जारी की जा सकती है. बताया जा रहा है कि पुराने व नये शिक्षकों को मिलाकर 22 क्वार्टर आवंटित किये गये हैं, जबकि विवि के नौ कर्मचारियों को भी सरकार क्वार्टर आवंटित किया गया है.

टीएमबीयू कॉलेज में नैक मूल्यांकन को लेकर हुई बैठक

टीएमबीयू कॉलेज में गुरुवार को प्रभारी प्राचार्य प्रो एसएन पांडे की अध्यक्षता में शिक्षकों की बैठक हुई. इसमें कॉलेज के नैक मूल्यांकन की तैयारी को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर मंथन किया गया. प्राचार्य ने बताया कि नैक मूल्यांकन से संबंधित 10 बिंदुओं पर चर्चा की गयी. नैक मूल्यांकन से संबंधित तैयारी के लिए शिक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है. शिक्षकों से कहा गया है कि दिसंबर तक सारी तैयारी पूरी कर लें, ताकि जनवरी में कॉलेज का नैक से मूल्यांकन हो सके.

लॉ में नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन दो स्टूडेंट्स ने लिया दाखिला

टीएनबी लॉ कॉलेज में सत्र 2024-27 तीन वर्षीय लॉ कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बुधवार को पहले दिन दो स्टूडेंट्स ने नामांकन कराया. प्रथम मेधा सूची के आधार पर 10 अगस्त तक चयनित स्टूडेंट्स का नामांकन लिया जायेगा. कॉलेज ने जनरल कोटि के लिए प्रथम लिस्ट बुधवार को जारी की थी. इसमें चयनित छात्रों की संख्या 29 है. नामांकन के लिए कटऑफ 91 फीसदी अंक गया है, जबकि लॉ में कुल 120 सीटों पर नामांकन होना है. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि 10 अगस्त शाम साढ़े तीन बजे तक काउंटर पर नामांकन लिया जायेगा. इसमें चयनित छात्रों के मूल दस्तावेजों की जांच होगी. सही-सही दस्तावेज मिलने पर उनका नामांकन लिया जायेगा. प्रथम सूची से नामांकन होने के बाद बची हुई सीटों के लिए कोटिवार मेधा सूची जारी की जायेगी.

Also Read: नवादा में तेज रफ्तार वाहन ने बाइक में मारी टक्कर, एक युवक की मौके पर मौत 1 घायल

टीएमबीयू में बीसीए सेमेस्टर चार की 29 व दो की 30 अगस्त से परीक्षा

टीएमबीयू ने बीसीए सत्र 2022-25 सेमेस्टर चार व सत्र 2023-26 सेमेस्टर दो की परीक्षा का शेड्यूल गुरुवार को जारी कर दिया. बीसीए सेमेस्टर चार की परीक्षा 29 से और सेमेस्टर दो की 30 अगस्त से शुरू होगी. परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क के नौ से 14 अगस्त तक भरायेगा, जबकि विलंब शुल्क के साथ 16 से 17 अगस्त तक फॉर्म जमा लिये जायेंगे. विवि के बहुद्देशीय प्रशाल में परीक्षा केंद्र बनाया गया है, जबकि केंद्राधीक्षक डॉ अमित रंजन सिंह व सहायक केंद्राधीक्षक डॉ उमेश प्रसाद नीरज को बनाया गया है. परीक्षा एक पाली में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें